Arrogant girl love घमंडी लड़की से प्यार

hindi story
Arrogant girl love घमंडी लड़की से प्यार
मत कर इतना घमंड अपने इस खूबसूरती को ए हसीना  मोहब्बत अगर चेहरे से होती ऊपर वाला यह दिल ना बनाता  और याद रखना एक समय तेरा आया है एक समय मेरा भी आएगा

एक कॉलेज में बहुत घमंडी लड़की थी ना किसी से बात कर दी किसी ने उससे अच्छे से बात किया तो भी घमंड से ही बात करती थी एक बार एक कॉलेज के लड़के ने ही उस को प्रपोज किया दिखने में हैंडसम का लेकिन पढ़ाई में बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता था उसकी पढ़ाई इतनी अच्छी नहीं थी फिर भी उसने उससे दोस्ती की क्योंकि दिखने में अच्छा था लड़की की फ्रेंड ने उसको बताया उसके साथ तुम क्यों बैठती हो उसको अपना दोस्त क्यों बना लिया तुमने वह लड़का अच्छा नहीं है दिखने में अच्छा है लेकिन पढ़ाई में बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता कितने सारी लड़कियों से घूमता फिरता है लड़का अच्छा नहीं है लड़की बोली क्यों तुम्हें जलन होती है क्या फिर कॉलेज के एग्जाम्स आ रहे थे कुछ पढ़ाई भी करनी थी तो कॉलेज का एक और एक लड़का था दिखने में तो अच्छा नहीं था लेकिन पढ़ाई में बहुत ध्यान देता था और कॉलेज टॉपर भी था बहुत इंटेलीजेंट था दिखने में उतना अच्छा नहीं था उसी लड़के ने उस घमंडी लड़की को बोला तुम्हें मेरी कोई हेल्प चाहिए तो बताओ मैं तुम्हारी हेल्प करूंगा लड़की बोली चलो लाइब्रेरी में चलता है लाइब्रेरी में गया और जो भी लड़की को पढ़ाई में डाउट क्लियर करने थे जो लड़की को नहीं आता था और सभी उस लड़के से सीखने लगी हर दिन लाइब्रेरी में बैठकर उस लड़के से पूछ कर अच्छी पढ़ाई कर रही थी 1 दिन उस लड़के ने लाइब्रेरी में देखा दोनों को और लड़की को बोला मेरे साथ फ्रेंडशिप करके उसके साथ क्यों बैठती हो तुम लड़की बोली बस अपना काम निकल जाए तो उसके तरफ पलट कर भी नहीं देखूंगी अपना काम निकालने तक ही उसके साथ बैठूंगी उसके बाद उसको छोड़ दूंगी इतना बोल कर हैंडसम लड़के को पटा लिया था 1 दिन उस लड़के ने लाइब्रेरी में पढ़ते बढ़ाते लड़की का हाथ पकड़ कर बोला न जाने क्यों मैं तुमसे कब से प्यार करने लगा मैं तुमसे प्यार करता हूं घमंडी लड़की को बहुत गुस्सा आया और बोली कभी अपना चेहरा देखे हो अपना ही बदसूरत चेहरा को एक बार देख लो मैं तुमसे शादी करूंगी तुमसे प्यार करूंगी यह कैसे सोच लिया तो मैं चाहूं तो तुम्हें एक थप्पड़ भी मार सकती थी लेकिन तुमने अभी तक मुझे जो पढ़ाया मेरी मदद की है इसीलिए मैं तुम्हें छोड़ रही हूं लड़के को बुरा तो लगा लेकिन फिर भी लड़की को कुछ बातें बताई

मत कर इतना घमंड अपने इस खूबसूरती को ए हसीना

मोहब्बत अगर चेहरे से होती ऊपर वाला यह दिल ना बनाता

और याद रखना एक समय तेरा आया है एक समय मेरा भी आएगा


इतना सुनकर लड़की कुछ बोली नहीं वहां से उठ कर चली गई देखा तो सामने उसका हैंडसम लड़का खड़ा था और वह पूछा क्यों क्या हुआ जो बदसूरत लड़के के साथ जो भी हुआ पूरा अपने हैंडसम को बताया उसका हैंडसम लड़का बोला मुझे पता था जरूर ऐसा ही कुछ होगा अब से उसके पास भी मत जाना लड़की बोली अब उसके पास जाऊंगी नहीं थोड़े ही दिन बाद एग्जाम हो गया तो उसके हैंडसम दोस्त और उस घमंडी लड़की का मास्क बहुत ही कमाया बदसूरत वाला लड़का तो कभी भी टॉफ आता था इस एग्जाम में भी डॉक्टर आया था।

थोड़े दिन बाद घमंडी लड़की की मां बीमार पड़ गई उस घमंडी लड़की की मां ने बोली मैं कितने दिन तक जिंदा रहूंगी मेरे जाने से पहले तुम्हारी शादी देखना चाहती हूं बेटी अगर तुम्हें कोई लड़का पसंद है तो बताओ तुम्हारी शादी देखने की इच्छा है घमंडी लड़की ने अपने हैंडसम लड़के को फोन किया शादी के बारे में बताई उसका हैंडसम लड़का बहुत खुश हो गया मैं भी यही चाहता था मैं अपने मम्मी पापा को तुम्हारे घर भेजता हूं मैं भी साथ में आऊंगा आखिर एक दिन लड़की के घर आए उसके हैंडसम लड़का और उसके मां-बाप लड़के को देखते हैं घमंडी लड़की की मां बोली अपनी बेटी को अलग कमरे में लेकर बेटी मुझे यह लड़का पसंद नहीं है कुछ अजीब सा लड़का है दिखने में हैंडसम है लेकिन उतना अच्छा लड़का नहीं है लड़की बोली मां मेरा कॉलेज का अच्छा दोस्त है मैं बहुत पहले से ही इसको जानती हूं मैं शादी करूंगी तो इसी से ही करूंगी घमंडी लड़की की मां अपने पति को अपनी बेटी की बात बताई तो घमंडी लड़की का बाप बोला बेटी की पसंद ही हमारी पसंद है बोल कर हां कह दिया आखिर दोनों की शादी भी हो गई दोनों बहुत खुश थे शादी से और लड़की भी सोच रही थी जैसा मैंने सोचा वैसा ही होगा मेरा सेलेक्शन ही मुझे मिला कहकर बहुत खुश थी ऐसे ही दिन गुजरते रहे कुछ साल भी बीत गए लेकिन उस घमंडी लड़की से कोई बच्चा नहीं हुआ उसकी सास भी उससे नाराज हो गई उससे कहने लगी तुम बाज हो मेरे लड़के की जान छोड़ दो तुम दिखने में भले ही अच्छी हो लेकिन तुम तो एक बात निकली थोड़े दिन बाद उसका पति भी उस पर गुस्सा होने लगा मां की इच्छा है पोता पोती देखने का अभी तक हमारा कोई बच्चा नहीं हुआ बहुत परेशानी में फंस गई थी घमंडी लड़की तंग आ गई थी उसका पति भी बहुत टॉर्चर करता था उसकी सास भी अपने बेटे को बोलती थी तो इस लड़की को तलाक दे दे तेरी दूसरी शादी कर देंगे यह हर रोज का नाटक हो गया था उस घर में आखिर हैंडसम लड़के ने अपनी मां की बात सुन ली और अपनी पत्नी को तलाक देने दे दिया लड़की अपने प्यार की भीख मांग रही थी तुम पहले जैसे नहीं रहे पहले प्यार की कसमें खाते थे ऐसा करूंगा वैसा करूंगा बोलते रहते थे मेरा इस दुनिया में कोई भी नहीं है मैं कहां जाऊंगी प्लीज ऐसा मत करो रोती रहती थी लड़का नहीं माना दोनों का डिवोर्स ही हो गया था लड़की ऑफिस चली गई अपने मां बाप के घर उसके मां बाप तो नहीं थे अकेली अपने मां-बाप के घर में रहती थी सोचती रहती थी सोच सोच कर बुरी हालत से बीमार पड़ गई पड़ोस वाले उसको हॉस्पिटल लेकर गए हॉस्पिटल में अचानक उसने उस लड़की को देखा जिसको वह बदसूरत बोलती थी जो उसके साथ लाइब्रेरी में उसको पढ़ाता था उसकी मदद करता था वही उस हॉस्पिटल का डॉक्टर था उसको देख कर बोली प्लीज मुझे माफ कर दो ऐसा हो गया मेरे पति ने मुझे तलाक दे दिया और डॉक्टर बोला मैंने पहले ही कहा था तुमसे यह दिन तुम्हारे हैं 1 दिन तुम्हारा है तो एक दिन मेरा भी आएगा लड़की रोने लगी माफी मांगने लगी और डॉक्टर बोला मैं तो आज भी तुमसे शादी करने के लिए तैयार हूं लेकिन एक बात है कभी भी किसी से भी अपना घमंड नहीं दिखाना।

किसी को भी भला बुरा कहने की तुम्हें कोई हक नहीं है लड़की मान गई आखिर में उसी से शादी हुई जिसने उसको मैं तुम्हें पसंद करता हूं लाइब्रेरी में कहा था जो बदसूरत था वह खूबसूरत हो गया जो खूबसूरत घमंडी थी वह हार गई थी पूरा ऊपर वाले का काम है हमारे हाथ में कुछ नहीं है सब कुछ भगवान के हाथ में ही है यह कहानी आपको कैसी लगी शेर जरूर कर दीजिएगा


धन्यवाद
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)