Funny story of love Hindi मोहब्बत की अजीब कहानी हिंदी

hindi story
Funny story of love Hindi  मोहब्बत की अजीब कहानी हिंदी
Funny story of love Hindi  मोहब्बत की अजीब कहानी हिंदी

एक शहर में लड़की कॉलेज में पढ़ती थी कुछ दिन बाद एक लड़का उसका पीछा करने लगा दूर दूर से ही लड़की को देखता रहता था पीछे पीछे उसके घर तक पहुंचता था लड़की घर पहुंचते ही वापस घर चला आता था ऐसे ही 15 महीने तक लड़की का पीछा करता रहा उन तीन महीनों में ना कभी लड़की से बात की ना लड़की ने लड़के से बात की कॉलेज से घर तक घर से कॉलेज तक पीछा करता रहता था एक दिन भी मिस नहीं किया अचानक एक दिन लड़का सामने आया और लड़की को एक चिट्ठी दी और चला गया लड़की ने चिट्ठी पकड़ी बैग में डालकर सीधे घर चली गई घर पर जाकर लड़की ने चिट्ठी पड़ी उसमें लिखा था मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं न जाने क्यों मैंने तुम्हें अपना दिल दे दिया अगर आप राजी हो तो मैं मेरे मां-बाप को आपके घर शादी की बात करने के लिए भेज दूंगा अगर राजी नहीं हो तो किसी से भी बात नहीं करना चिट्ठी को फाड़ कर फेंक देना मुझे एक हां या नाका जवाब जरूर देना अपना एड्रेस अपना नाम चिट्ठी पर साफ-साफ लिखा हुआ था। लड़की सोचने लगी ना कभी इसने बात की मुझे 15 महीने से मेरे आगे पीछे घूमता रहा अचानक मुझे ऐसी चिट्ठी लिख कर दे दी ना मैं इसको जानती हूं ना यह मुझे मैं कैसे अपना जीवन साथी बना सकती हूं इसको लड़की ने अपनी फ्रेंड को यह बात बताई और चिट्ठी भी दिखाई उसकी फ्रेंड बोले यह तो हमारा गांव का ही आदमी है बहुत बड़े घराने का है लड़का अच्छा है तुम्हारी किस्मत तो बदल ही जाएगी अगर तुम उसको चाहती हो तो उससे शादी करने की बात अपने घर में बता सकती हो अच्छा लड़का है शादी कर लो लड़की बोली मैंने उसको दूर से देखा है ना कभी बात की है पता नहीं कौन है अनजान आदमी से कैसे शादी कर सकते हैं थोड़े ही दिन बाद लड़की ने भी सोच लिया अपनी फ्रेंड इतनी तारीफ कर रही है तो लड़का भी अच्छा ही होगा सोच कर सारी बातें घर में बताएं और उसको चिट्ठी भेजें की तुम अपने मां-बाप को मेरे घर भेज सकते हो मेरा हाथ मांगने के लिए फिर लड़के के मां बाप लड़की वालों के घर में आ गए बातचीत करने लगे लड़की वालों ने बोला हम लड़की से पूछ कर आपको जवाब देंगे।
10 दिन हो गए लड़की वालों ने लड़के को कोई जवाब नहीं दिया लड़की भी परेशान हो गई थी क्योंकि घर में उसके पापा बीमार थे मां अकेली थी इसीलिए लड़के को कोई जवाब नहीं मिला लड़की की मां ने लड़की को बोला इस समय हमारा ख्याल रखने वाला कोई भी नहीं है हम भी चाहते हैं बेटी तुम दुल्हन बनके अपने घर जाए और हमको अच्छा ना लगे यह बात तो गलत है लेकिन हमारे घर की हालत ऐसी है तुम्हें कोई जॉब करना पड़ेगा तुम ऐसा काम नहीं करना जो तुम्हारे पापा की इज्जत मिट्टी में मिल जाए लड़की बोली ठीक है मां मैं अभी शादी नहीं करूंगी जॉब करूंगी मम्मी पापा का ख्याल रखूंगी 1 दिन लड़की खुद लड़के से मिलने गई लड़के को अपनी मजबूरी बताएं घर की परेशानी सारी बातें बताएं लड़का बोला तुम्हारे मां बाप ही मेरे मां बाप है मैं उनको अपने साथ रख लूंगा अपने मां-बाप समझ कर हम की देखभाल करूंगा इतनी चिंता मत करो लेकिन लड़की ने साफ-साफ मना कर दिया कि मैं अपने घर की जिम्मेदारी मैंने उठाई है अपने घर की जिम्मेदारी उठाऊंगी आज के बाद मेरे से मिलना भी मत लड़का बोला यह समय कभी नहीं आता समय चलता रहता है ऐसे दिन नहीं आएंगे समझने की कोशिश करो लेकिन लड़की समझी नहीं सोची नहीं आज के बाद नहीं मिलना बोलकर वहां से चली गई। लड़की अपने मां-बाप के देखभाल करते करते 15 साल गुजर गए 15 साल के बाद मां बाप भी चले गए घर में अकेली रहेगी खुद बीमार पड़ गई तब उसको वह लड़का याद आया कि ऐसा समय कभी नहीं आता समय किसी का इंतजार नहीं करता बहुत याद आ रही थी एक दिन अपनी सहेली को बोला मैं अकेली पड़ गई हूं काश उस लड़के की बात मैं मान लेते शादी करके अपने घर में खुश रहे थे आज मेरा सहारा कोई भी नहीं है। उसकी फ्रेंड लड़की के घर गई लड़का तब भी उसका इंतजार कर रहा था पूरी दुनिया घूम कर देश विदेश जाकर उन फिर कर वापस घर आया हुआ था लड़का उसकी फ्रेंड ने बोली तुम जिससे प्यार करते हो वह अभी तक शादी नहीं की तुम शादी कर ली हो क्या लड़का बोला मैंने शादी नहीं की उसी के इंतजार में अभी तक हूं एक दिन उसकी फ्रेंड में लड़के को लेकर उसके घर आए लड़की बीमार थी मुश्किल से उठकर दरवाजा खोल कर देखा तो वही लड़का था दोनों की उम्र तो हो चुकी थी फिर भी लड़का बोला तब मेरी बात नहीं मानी तभी मेरी बात मानती तो आज यह सब नहीं होता अभी तक मैंने तुम्हारा इंतजार किया है मुझसे शादी कर लो लड़की बोली शादी करने की उम्र चली गई है अब इस उम्र में क्या शादी करेंगे दुनिया से हार चुकी हूं मैं तुम ही सही थे मुझे माफ कर देना लड़का बोला ऐसी बात मत करो आप भी थोड़ा सा भी प्यार बचा हो मेरे लिए तो हम दोनों शादी कर लेते हैं मैंने भी तो तुम्हारा इंतजार किया है फिर दोनों ने आखिर शादी कर ली।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)