Love story love power, प्रेम कहानी प्रेम की शक्ति

hindi story
  Love story love power,  प्रेम कहानी प्रेम की शक्ति
Love story love power,  प्रेम कहानी प्रेम की शक्ति

एक गांव में एक लड़का और लड़की एक दूसरे से बहुत ही प्यार करते थे मारेंगे तो भी एक साथ जिएंगे तो भी एक साथ वादे करते रहते थे दोनों के घर वालों को पता चला कि यह दोनों एक दूसरे से Love करते हैं दोनों के घर वालों ने पूजा तुम दोनों एक दूसरे से love करते हो दोनों बोले हां हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं

 दोनों के घर वाले मिलकर दोनों की शादी करने का फैसला कर दिया था दोनों बहुत ही खुश है और उस गांव की परंपरा जो थी एक पंडित को बुलाकर बुलाकर दोनों की कुंडलियां देखने लगे ज्योतिष ने दोनों की कुंडलियां देखी फिर ज्योतिष बोला लड़की तो सही सलामत अपनी उम्र पूरी होने तक रहेगी लड़का शादी के 2 महीने के अंदर ही भगवान के पास चला जाएगा

 लड़की वालों ने बताया हमारी बेटी की जिंदगी क्यों बर्बाद करेंगे यह शादी नहीं होगी लड़के वाले भी बोले शादी करना ठीक नहीं है जब इतना मालूम है तो जानबूझकर लड़की की जिंदगी क्यों बर्बाद करें लड़का भी मान गया की लड़की की जिंदगी खराब हो जाएगी अगर मैं शादी कर लूं मैं ही नहीं रहूं तो क्या फायदा बोलकर सब को बताया मुझे शादी नहीं करना लड़की बोली चाहे कुछ भी हो जाए मैं आप को मरने नहीं दूंगी और मैं बुरी पूजा-पाठ व्रत जो भी है मैं करूंगी साथ मरने का साथ जीने का हम लोगों ने पहले से ही वादा जो कर लिया है

 उसको मैं हर हाल में निभाओगे अगर आप लोग हमारी शादी ना करवाए तो मैं उससे पहले ही अपनी जान खुद दे दूंगी फिर दोनों के घर वालों ने फैसला लिया दोनों की शादी कराना आखिर में दोनों की शादी तो हो गई लेकिन दोनों के मन में डर ही डर था कि कब क्या हो जाए लड़की ने अपने पति को कभी भी अकेला नहीं छोड़ा जहां भी लड़का गया मां लड़की मौजूद रहती थी

 1 दिन लड़का बोला तुम घर पर ही रहो मैं जंगल से कुछ लकड़िया लेकर आता हूं लड़की बोली आपके साथ मैं भी चलती हूं लड़का बोला तुम मत जाओ तुम बहुत थकी हो आराम करो लड़की इसलिए थकी हुई थी कि 14 दिन का प्रात रखा हुआ था लड़की ने एक ही दिन भी खाना नहीं खाया अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रख रही थी लास्ट 14 आ दीनथा लड़की नहीं मानी अपने पति के साथ जंगल गई एक पेड़ के पास दोनों बैठ गए थोड़ी देर दोनों ने अच्छी अच्छी बात भी की और लड़का बोला मुझे सिर में दर्द हो रहा है

 थोड़ा मेरा सिर दबा दो लड़की अपने पति का शेर दबाने लगी दवा दे दो बातें लड़का सो गया उतने में यमराज सामने आए और लड़के की आत्मा को निकाल कर ले जाने लगे लड़की ने पूछा यमराज मेरे पति को छोड़ दो उनके बदले में मैं आपके साथ चलती हूं

 यमराज बोले तुम्हारा अभी बहुत टाइम है तुम्हारे पति का टाइम हो गया तुम्हें नहीं ले जा सकता तुम्हारे पति को छोड़ भी नहीं सकता इतने में लड़की बोली मेरे पति को वापस नहीं करोगे तो मुझे भी साथ में ले चलो अपने पति की लाश वहीं पर छोड़ कर यमराज के पीछे पीछे चल पड़ी और पूछने लगी मेरे पति को वापस छोड़ दो मेरे पति को वापस जोड़ दो यमराज से भी बहुत ही जल्दी में था

 शायद और भी काम था यमराज को हेमराज बोला तो हमारे पीछे पीछे मत आओ हमें बहुत काम है तुम्हारी कोई इच्छा है तो मुझे बताओ मैं तुम्हें तुम्हारी इच्छा पूरी करूंगा लड़की बोली ठीक है मेरे इसी पति से पति से मुझे दो बच्चे चाहिए यमराज जल्दबाजी में था यमराज बोला ठीक है तुम्हें दो बच्चे मिल जाएंगे इतना बोल कर इतना सुनकर लड़की और अपने पति के पास आने लगी पति के पास पहुंचकर अपने पति का सिर अपने गोद में रखकर रो रही थी

 इतना मैं यमराज को याद आया की मैं उसको यह वरदान कैसे दे दिया यमराज वापस आया लड़की को बोला तुम्हारा पति तुम्हारे पास ही रहेगा मैंने जो वादा किया है अपना वादा पूरा करता हूं फिर उसका पति जिंदा हो गया थोड़ी देर बाद उठा और पत्नी को पुछा मैं ज्यादा सो गया हूं क्या पत्नी बोली आ नहीं 

उतना नहीं फिर वह लोग अपना काम करके वापस घर आए घरवालों को सारी बात बताई दोनों की अच्छी जिंदगी बनी दो बच्चे भी हुए यमराज ने जो वचन दिया था वह भजन दोनों को अच्छा देगी दिया लड़की ने जो व्रत किया था सफल हुआ पति जिंदा है खुद भी जिंदा है दो बच्चे भी हो गए अच्छी जिंदगी जीने लगे

तो दोस्तों जल्दबाजी में फैसला लेना हर बार अच्छा नहीं होता सोच समझ कर लेना चाहिए इस बात ने इस जल्दबाजी ने और 14 दिन व्रत रखने वाली एक लड़की ने अपनी जीत हासिल की और भगवान को फ्री मजबूर किया भगवान से भी जल्दबाजी में फैसला लेने में गलती हो जाती है तो इंसान क्या है।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)