फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी अधूरी पर खत्म/Facebook's love story ends on incomplete

hindi story
Facebook's love story ends on incomplete, Hindi love story,

फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी अधूरी पर खत्म


दोस्तों प्यार कब हो जाए पता नहीं प्यार कभी भी कहीं भी किसी से भी हो सकता है
Facebook's love story ends on incomplete

एक सच्ची प्रेम कहानी जो फेसबुक से शुरू होती है और एक प्रेम कहानी फिर अधूरी है रह जाती है
एक लड़का और लड़की हमने सामने रहते थे बीच में हाईवे रोड था सुबह शाम एक दूसरे को देखते थे लेकिन बात नहीं करते थे

लड़का उस लड़की से बात करना चाहता था उसका नाम पूछना चाहता था लेकिन इतना टाइम नहीं मिलता था उन लोगों को कि एक दूसरे से बात करें बीच में हाईवे रोड था सुबह शाम ही बोलो दिखाई देते थे एक दूसरे को देखते भी थे लेकिन वह लोग बातें नहीं करते थे और कहीं मिले ही नहीं थे ऐसे ही बहुत दिन चलता रहा फिर लड़का उस लड़की को फेसबुक पर ढुड़ने लगा

दो-तीन दिन से फेसबुक पर ढूंढ रहा था लेकिन उसको मिल ही नहीं रही थी वह लड़की उसका नाम भी तो पता नहीं था कैसे मिलती उस लड़की को धोते-धोते 3 महीने बीत गए फिर भी उसको लड़की फेसबुक पर नहीं मिली
3 महीने बाद अचानक एक दिन उसने अपना फेसबुक खोलो और कुछ फ्रेंड्स को देख रहा था उस लड़की की प्रोफाइल फोटो देखी उसने उस लड़की की प्रोफाइल ओपन की उसको कंफ्यूज हो रहा कि कोई लड़की है कोई और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के लिए उसके हाथ कांपते थे 6_7 बार दिन में खोलकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने की सोचता था लेकिन भेज नहीं पाता था उसको सही से पता नहीं था कि शायद वह लड़की है

6 दिन बाद उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दिया उसको डर भी लग रहा था लड़की तो लड़की है लेकिन कौन सी लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट गया है कहकर लड़की ने 3 दिन तक रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं किया लड़का डरा हुआ था चौथे दिन सुबह ही उस लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट किया और कहां तुम कौन हो मैं तुम्हें नहीं जानती
लड़के ने कहा मैं आपको जानता हूं लड़की ने कहा मैं आपको नहीं जानती लड़के ने कहा हम लोग आमने सामने रहते हैं सुबह मैं आपको रोज देखता हूं सामने रहता हूं

रोड के आर पार से देखते थे दोनों और फेसबुक में चैटिंग करके वक्त गुजारते थे 1 दिन लड़के ने फोन नंबर मांगा लड़की ने बोला क्यों लड़का बोला फेसबुक पर चैटिंग करते-करते बहुत दिन हो गए हैं अगर फोन नंबर मिला तो एक दूसरे की आवाज भी सुन सकते हैं ना लड़की ने कहा ठीक है और फोन नंबर भेज दिया और दोनों फोन में बातें करने लगे एक दूसरे को जाने के लिए लड़का कहता था तुम कहां से हो तुम्हारा घर कहां है और तुम क्या काम करती हो लड़की ने कहा पहले तुम बताओ लड़के ने अपनी सारी बातें बताई
 
लड़की ने भी अपनी सारी बातें बताएं लड़के ने कहा एक बार कहीं मिलते हैं लड़के ने कहा क्यों हम फेसबुक पर फ्रेंड है बस फ्रेंड ही रहे तो अच्छा होगा लड़का नहीं माना प्लीज एक बार तो मिलो ना मुझसे लड़की ने कहा ठीक है सिर्फ एक बार लड़के ने बोला हमारे घर के 2 किलोमीटर दूर एक पार्क है वहां पर मिलते हैं शाम 4:00 बजे लड़की ने कहा ठीक है

दोनों पार्क में मिलते हैं और थोड़ी सी बात करते हैं इतनी खास नहीं बस एक दूसरे को अच्छी तरह से जानने के लिए फिर अपने अपने घर चले जाते हैं फिर फोन पर सुबह-शाम बात करते रहते हैं और धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से प्यार भी करने लग गए थे लेकिन लड़की का प्यार सच्चा नहीं था लड़के का प्यार सच्चा था क्योंकि लड़की ऑलरेडी किसी से प्यार करती थी पर उसकी शादी भी होने वाली थी लड़की नहीं है सब उस लड़के को नहीं बताया बस लड़का तो उससे प्यार ही करता था सच्चा प्यार करता था
Facebook's love story ends on incomplete

लड़की ने अपनी सहेलियों को भी उस लड़की के बारे में बताया हुआ था कि सामने एक लड़का रहता है कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं मैंने भी उस लड़के से कह दिया कि मैं भी तुमसे प्यार करती हूं उसको पता नहीं है कि मैं किसी और से प्यार करती हूं और शादी भी होने वाली है

लड़की के सहेलियां बोली तुम गलत कर रही हो उस लड़के को धोखा मत दो सारी बातें सच बता दो ताकि वह लड़का किसी और से प्यार करने लगे वह अपनी जिंदगी ठीक से पीता है मुझको धोखा मत दो भी अच्छा नहीं है उस लड़की ने कहा उसी ने शुरू किया था मैं तो उसको जानती भी नहीं थी उसी ने मुझे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा करो उसने नंबर मांगा मैंने तो बोला नहीं ना उसको कि तुम्हारा नंबर दो
लड़की की सहेलियां बोली फिर भी एक गलत है

1 दिन उस लड़के ने फोन पर कहा की हम दोनों शादी कर लेते हैं तुम्हारे और मेरे घर वालों को बात करके
लड़की ने कहा क्या तुम मुझसे सच में प्यार करते हो लड़का बोला हां क्या तुम प्यार नहीं करती लड़की ने कहा हां मैं भी प्यार करती हूं लेकिन इस जल्दी नहीं है क्या लड़के ने कहा फिर भी शादी तो एक बार करनी है ना हम दोनों को क्यों ना बात कर ले हमारे घर वालों से और हमारी शादी हो जाए
लड़की ने अपनी सच्चाई छुपाकर उसको बोली अभी नहीं
लड़का और 1 दिन बोलता रहता शादी की बात करता रहता था और लड़की ने कहा कि मैं किसी और से प्यार करती हूं और शादी भी होने वाली है

लड़की का दिल टूट गया उस लड़की को कहा तुमने यह पहले क्यों नहीं बताया अब मैं तुम्हारे बिना जी नहीं पाऊंगा बोलो यह सारी बात मुझे क्यों नहीं बताई लड़की बोली तुमने ही तो शुरू किया था मेरा फेसबुक पेज ढूंढ कर फ्रेंड रिक्वेस्ट तुमने ही भेजा और मैंने तो शुरू में ही कहा था हम फेसबुक फ्रेंड ही रहेंगे तो अच्छा होगा लेकिन तुम समझे नहीं इसमें मेरी क्या गलती लड़का बोला अब मैं क्या करूं लड़की बोली जिस बिल्डिंग में तुम रहते हो उसकी छत से कूद जाओ लड़का बोला एक मजाक नहीं तुम ऐसा नहीं कर सकती प्लीज मुझे मत छोड़ो लड़की बोली मैं क्या कर सकती हूं मैंने तुमसे कभी प्यार ही नहीं मैं जी नहीं पाऊंगा लड़की को मैंने कहा ना छत से कूद जाओ 

और मर जाओ अगर मेरे से सच्चा प्यार करते हो तो लड़के ने कहा तुम नहीं मिली तो मुझे जीने का कोई हक नहीं भागकर गया और बिल्डिंग के ऊपर छत पर उस लड़की के सामने ही कूदकर अपनी जान दे दी लड़की को तब एहसास हुआ कि यह तो सच्चा प्यार करता है जिससे मैं प्यार करती हूं उस लड़के ने तो 3 महीने हो गए एक बार भी मुझे कॉल नहीं किया और मेरा हाल भी नहीं पूछा मुझे देखने भी नहीं 

आए मुझे मिलने भी नहीं सच्चा प्यार वही करता था तब समझ में आया मारने के बाद उसको याद कर करके लड़की रोती थी लेकिन वह तो चला गया कभी वापस नहीं आने के लिए हमेशा के लिए उसको याद करके क्या फायदा जब जिंदा था समझ नहीं पाई मरने के बाद समझ में आया तो क्या करें जिंदा था तब प्यार नहीं करती थी जब और लड़का ही नहीं तब उस लड़के से प्यार करने लगी फिर उस लड़की ने भी जिंदगी भर शादी नहीं की बस उसी लड़के का नाम लेकर उसको याद करके पूरी जिंदगी बिताने का फैसला किया।
Facebook's love story ends on incomplete

दोस्तों यह एक सच्ची घटनाएं हैं अगर आपको अच्छी लगती है तो आपने भी कभी प्रेम किया हो तो शेयर जरूर कीजिएगा धन्यवाद
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)