दुख भरी सच्ची कहानी एक कहानी सुनकर आपको रुला देगी भाग 3 Sad true story listening to a story will make you cry part 3

hindi story

दुख भरी सच्ची कहानी एक कहानी सुनकर आपको रुला देगी भाग 3 Sad true story listening to a story will make you cry part 3

दुख भरी सच्ची कहानी एक कहानी सुनकर आपको रुला देगी भाग 3 Sad true story listening to a story will make you cry part 3

दुख भरी सच्ची कहानी एक कहानी सुनकर आपको रुला देगी भाग 3 

Sad true story listening to a story will make you cry part 3

लड़का परेशान हो गया उस होटल वाले को अपनी पूरी कहानी बताइए लड़का अकेला कहीं जाने को भी डरता था क्योंकि उसने कितने दुख तकलीफ जेले हैं उसको पछतावा हो रहा था कि अपने मालिक कंडक्टर के पास से और अपने गांव वाले लड़के की बात सुनकर नहीं आना चाहिए था 

अब वापस जाऊं तो कैसे जाऊं वापस जाना भी ठीक नहीं है सोच कर लड़का रोने लगा उस होटल मालिक ने कहा अगर तुम्हें काम चाहिए तो हमारे पास लड़का भी नहीं है हमारे होटल में बर्तन बेचने का काम कर सकते हो जहां तक तुम अपने लोग नहीं मिलते तब तक लड़के ने कहा ठीक है साहब मैं आपके होटल में बर्तन मांज लूंगा क्योंकि मुझे रहने की भी ज्यादा नहीं है ना अभी मेरा कोई नहीं है अभी यहां पर मेरी ही गलती है इतनी अच्छी जगह छोड़ कर उसकी बात सुनकर यहां आना मेरी गलती है 

उस होटल मालिक ने कहा ठीक है तुम हमारे यहां बर्तन मांजने का काम कर लो उस दिन से लगातार 10 दिन तक उसने उसके होटल के बर्तन माझा और उसके हाथ भी बहुत खराब हो गए थे क्योंकि हर वक्त उसके हाथ पानी में ही रहते थे अपने हाथ से खाना भी खाने का मन नहीं करता था उस लड़के को 11 दिन में एक उसके गांव का आदमी मिला जोकि एक शहर में काम करता था 

उससे बात किया मुझे भी अगर काम मिलता है तो मुझे भी ले कर चलो जहां आप काम करते हैं कहकर अपनी जो भी कहानी थी पूरी कहानी बताएं उसको फिर उसके साथ जाने के लिए तैयार हुआ उस होटल मालिक को उस लड़के ने कहा मैं इनके साथ चला जाता हूं साहब आज तक आपने खाने रहने की जगह दी है मैं अब जा रहा हूं कहा और उस मालिक ने उस लड़के को ₹10 रुपया दिया और कहां तुमने 10 दिन मेरे होटल में काम किया है 


ना इसीलिए यह ₹10 चाय पीने के लिए रख लो उस लड़के ने सोचा था कि 10 दिन काम किया है तो 200 300 तक मिलेगा लेकिन उसने ₹10 दिया उस लड़के के आंखों से पानी निकला और उस अपने गांव के आदमी के साथ गया जैसे ही बस स्टॉप पर पहुंचे उसके गांव वाले आदमी ने कहा मेरे पास पैसा नहीं है मेरा पर्स खो गया है तुम्हारे पास पैसा है तो हम जा सकते हैं नहीं तो नहीं जा सकते उस लड़के के पास 15 सो रुपए है जहां पर उसने कंडक्टर के पास काम किया था वहां से पंद्रह ₹100 मिले थे और रुपए ऐसे ही पॉकेट में रखे थे तो उस लड़के ने कहा मेरे पास है

 15 सो रुपए अगर इसमें होता है तो हम जा सकते हैं ना उसके गांव वाले आदमी ने कहा बस इतना है तो हो जाएगा कह कर उसके गांव वाले आदमी ने अपने पैसे छुपाकर उस लड़के का पैसा खर्च किया और 1 बड़े शहर सुबह पहुंचे उस शहर में जाकर भी उसके गांव के आदमी ने कहा तुम होटल में ही काम करोगे दूसरा काम तो मैं नहीं मिल सकता कहकर फिर से उसने एक होटल में रख दिया जहां पर उसको पूरे दिन बर्तन नहीं धोने थे 

महीने के ₹400 तनख्वाह मिलती थी उस लड़के ने मजबूरन उस होटल में काम किया रोते-रोते एक महीना बिताया उसको अपना घर अपने भाई बहन और उसका मालिक कंडक्टर बहुत ही याद आता था क्योंकि उसको और भी मुश्किल काम मिला और पैसे भी कम मिल रहे थे कुछ दिन बाद एक आदमी ने उसको पूछा मैंने तुम्हें कहीं देखा है कहा उस लड़के ने कहा पता नहीं साहब आपने मुझे कहां देखा मुझे मालूम नहीं उस आदमी ने कहा उस कंडक्टर के दुकान पर काम करते थे क्या तुम उस लड़के ने कहा हां सब वहां पर तो मैं काम करता था 

तो उसने कहा तुम्हें यहां पर कितनी तनख्वाह मिलती है उसने कहा 400 रुपया मिलता है उस आदमी ने कहा तुम अगर मेरे घर में काम करोगे तो मैं तुम्हें हजारों पर दूंगा क्या तुम मेरे साथ चलोगे उस लड़के ने कहा हां मैं आपके साथ चलने के लिए तैयार हूं इस होटल में बर्तन धोते धोते मेरे हाथ को देखिए साहब ऐसे हो गए इस होटल में मैं काम नहीं कर सकता उस लड़के ने अपने होटल मालिक के साथ बात करके वहां भी काम छोड़ कर उस आदमी के साथ चला गया।

Sad true story listening to a story will make you cry

दुख भरी सच्ची कहानी एक कहानी सुनकर आपको रुला देगी भाग 3 Sad true story listening to a story will make you cry part 3

.Sad true story listening to a story will make you cry


उसको अपने गांव की याद बहुत ही आ रही थी मन मन ही रोग रहा था फिर भी अपने आप को संभाल भी रहा था

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)