एक प्रेम कहानी है जो अपने पापा के कहने पर शादी कर लेती है लेकिन जहां उसके पापा शादी करवाते हैं वहां उसको सुख नहीं मिलता है उसको खुदकुशी करनी पड़ती है

hindi story

एक प्रेम कहानी है जो अपने पापा के कहने पर शादी कर लेती है लेकिन जहां उसके पापा शादी करवाते हैं वहां उसको सुख नहीं मिलता है उसको खुदकुशी करनी पड़ती है

एक प्रेम कहानी है जो अपने पापा के कहने पर शादी कर लेती है लेकिन जहां उसके पापा शादी करवाते हैं वहां उसको सुख नहीं मिलता है उसको खुदकुशी करनी पड़ती है

यह एक प्रेम कहानी है जो अपने पापा के कहने पर शादी कर लेती है लेकिन जहां उसके पापा शादी करवाते हैं वहां उसको सुख नहीं मिलता है उसको खुदकुशी करनी पड़ती है

एक लड़की एक लड़की से बहुत ही प्यार करती थी लेकिन उसके पापा को मंजूर नहीं था क्योंकि वह लड़का बहुत ही गरीब घरआने कथा का औरहां इसीलिए उसके पापा को और शादी मंजूर नहीं थी लेकिन वह लड़की एक गरीब लड़के से बहुत ही प्यार करती थी और वह लड़का भी उस लड़के से बहुत ही प्यार करता था उस लड़की के लिए अपने प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार था

लेकिन उसके पापा नहीं माने और उसकी बेटी ने कहा ठीक है पापा आपकी जैसी ही मर्जी जिसे भी आप शादी करवाना चाहती हो मैं उसी से शादी करो करूंगी लेकिन मुझे कोई भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए
अगर मेरी बात माने तो मैं जिस लड़के से प्यार करती हूं मेरे लिए कोई लड़का सही है
उसके पापा ने नहीं माना उस लड़के के साथ कुत्तों कैसे रहेगी उस लड़के के पास तो तुम्हारे लिए दो वक्त की रोटी खिलाने की हिम्मत नहीं
उसकी बेटी ने कहा कोई बात नहीं पापा मैं जिस से शादी करना चाहती हूं मुझसे शादी करना चाहती हूं और जिससे प्यार करते हो मेरे लिए वही सही है चाहे मैं भूखी रहूं या भूख से मर जाऊं

लेकिन उसके पापा नहीं माने अगर तू मेरे पसंद के लड़के से शादी नहीं करेगी तो मेरी इज्जत चले जाएगी उसकी बेटी ने अपने पापा की बात मानकर अपने लवर को समझाया और यह शादी मुमकिन नहीं है जहां मेरे पापा चाहते हैं वही शादी करोगी कहकर अपने लवर को ठुकरा दिया

कुछ दिन बाद उसके पापा जहां उसकी शादी करना चाहते थे वही शादी करवा दी कुछ दिन बाद उसकी शादी भी हो गई और उसकी लड़की के घर से कुछ सवाल आने लगे उसकी बेटी अपने पापा से कहती थी मैं यहां पर खुश नहीं हूं पापा मेरे कहने पर आपने मेरे जीवन साथी को मेरे से दूर कर दी है लेकिन आपके पसंद के लड़के से शादी करवा दी है लेकिन आप तो बहुत ही खुश होंगे लेकिन मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं मैं बहुत ही मुसीबत में हूं पापा मेरी कुछ मदद करो

लेकिन उसके पापा ने उसकी कोई भी मदद नहीं की कुछ दिन बाद उसका पति उससे बहुत ही गुस्सा होने लगा और उसकी बुराई भलाई करने लगा और उसको बहुत ही तकलीफ देने लगा उसके बाद
उस लड़की ने अपने पापा को शिकायत की मेरा पति मुझे बहुत ही टॉर्चर करता है और मेरी बात तो वह सुनता ही नहीं है मुझे यहां पर बहुत ही घुटन सी लगती है मुझे यहां पर नहीं रहना है पापा मुझे इस सेंटर जेल से मुझे निकाल दो ना कहां

उसके पापा ने अपनी बेटी की एक बात भी नहीं सुनी उसके पापा ने कुछ भी जवाब नहीं दिया
कुछ दिन बाद उस लड़की ने अपने पापा के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड करके अपने पापा को बताया
पापा मैं इस घर में नहीं रह सकती जहां पर मेरी थोड़ी सी भी इज्जत ना हो वहां पर मैं कैसे रह सकती हूं ना तो वह मेरे मेरे से प्यार करता है ना मैं उससे प्यार करती हूं जिसे मैं प्यार करती थी

 उससे शादी करने के लिए आप ने ही मना किया था इस बारे में मैं अब आपको इससे ज्यादा क्या कह सकती हूं प्लीज पापा मुझे माफ कर देना मैं इतनी दूर चली जाती हूं कि जहां पर किसी को भी परेशानी नहीं होगी कि आपको भी जिस से शादी की है मैंने उसको भी कोई भी परेशानी नहीं होगी परेशानी की जड़ नहीं हो जब से मैं आपकी बेटी हूं आपके घर में पैदा हुई हूं मेरी गलती यही है यह सभी बातें यह सभी परंपराएं मैं स्वीकार करके मैं अकेली चली जाती हूं कहकर उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली

तब जाकर उसके पापा को होश आया और सोचा कि जहां जिस से भी प्यार करती थी लड़का कैसा भी हो अगर मैं उसी से उसकी शादी करवा देता तो शायद आज तक भी मेरी बेटी जिंदा होती

लेकिन दोस्तों जब हो चुका है जब उसकी बेटी भी मर चुकी है चली गई है यह सारी तैयारियां सारी बातें सारी घटनाएं उसके पापा से ही हुई है

उसका पापा क्यों परेशान हो रहा है अब उसके पापा को परेशान होने का भी बेकार है क्योंकि उसकी बेटी ऑफिस आने वाली नहीं है अगर उसके पापा ने जहां जिस से भी वह उसकी लड़की प्यार करती थी उसी से शादी करवा देते तो शायद उसकी बेटी अभी तक जिंदा होती और खुश होती

लेकिन दोस्तों कहते हैं ना जो ऊपर वाला लिखकर भेजता है किसको क्या मिलना है कौन क्या करेगा वही होता है इतना एक कहते हैं लेकिन लोग भी तो उसमें अटक जाते हैं कि हमें क्या करना है

मुझे नहीं लगता कि ऊपर वाले की मर्जी है हम लोगों की ही गलती है अगर वह लड़की जिस से भी प्यार करती उसी से शादी कर लेती उसके बाद भी वह दुनिया छोड़ कर चली जाती तो यह शिकायत नहीं रहती कि उसके पापा की गलती है।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)