शादी के दिन तक एक तरफा प्यार। One sided love till the wedding day

hindi story

शादी के दिन तक एक तरफा प्यार। One sided love till the wedding day

One sided love till the wedding day, Hindi love story 2020
शादी के दिन तक एक तरफा प्यार। One sided love till the wedding day Hindi love story

कितनी तकलीफ होती होगी प्यार किसी और से और शादी किसी और से।
दिल्ली से एक परिवार घूमने चले गए थे शिमला
शिमला एक पहाड़ी इलाका है
 
उस परिवार के लोग शिमला पहाड़ में एक होटल में रुके वह होटल वाला मालिक उसी होटल में रहते थे उनका कोई कारण था वही होटल था उनकी एक लड़की थी दिल्ली से जो परिवार घूमने गए थे उनका एक बेटा एक बेटी भी बेटा बड़ा था बेटी छोटी थी उनके बेटे ने उस होटल बेटी को उससे प्यार हो गया था
 
उन लोगों ने कहा हमें पूरा पहाड़ घूमना है क्या हमारी मदद करोगे उस होटल वाले ने अपनी बेटी को उनको घुमाने ले जाने की बात की और उनकी लड़की भी बहुत खुश हुई उनको पूरा पहाड़ शराब ज्यादा घुमाया 6 दिन तक बोलो उस होटल में रुके उस लड़की का हंसना चलना बोलना उस लड़के को बहुत पसंद आया और मन ही मन प्यार भी करने लग गया था 6 दिन के बाद जब वह लोग उस होटल से अपने घर लौट रहे थे तब उस लड़की ने उन परिवार के लोगों को कहा फिर से हमारी मुलाकात कभी हो सकती है क्या आपके साथ 6 दिन गुजारे हमें बहुत अच्छा लगा बस इतना सा कहते हैं उस लड़के के आंखों में आंसू निकल पड़े आखिर वो लोग उस होटल से अपने घर वापस दिल्ली आ गए।

उस लड़के को लड़की से प्यार हो गया था उदास उदास रहता था घर के लोग पूछते तो कुछ भी नहीं बताता था 6 महीने के बाद वही लड़की और उस लड़की के पिता दिल्ली में आए और उनके ही घर में भाड़े का घर लेने की बात की उन लोगों ने एक दूसरे को पहचान भी लिया और उस लड़के ने उस लड़की को देखा और लड़का बहुत ही खुश हो गया उनके ही घर में उस लड़की के लिए बड़े काम कर लिया क्योंकि उस लड़की को दिल्ली में पढ़ाई करनी थी।
उस लड़की ने उसके घर पर किराए पर घर लेकर रहने लगी और सुबह शाम दोनों बात करते एक दूसरे से अच्छे से बात करते हैं लेकिन लड़का तो उस लड़की से बहुत प्यार करता था लेकिन लड़की उस लड़के को सिर्फ अपना दोस्त ही समझती थी प्यार की आंखों से कभी भी उस लड़के को नहीं देखा था

 उस लड़की के लिए हर चीज में लड़का मदद करता था क्योंकि उस लड़की से बहुत प्यार करता था लेकिन उस लड़के ने कभी भी नहीं कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूं उस लड़के को यह लगता था कि लड़की भी मुझसे प्यार करती है ऐसे ही उस घर में 2 साल गुजर गए फिर भी लड़के ने कभी नहीं कहा कि मैं तुमसे प्यार करता हूं थोड़े ही दिन बाद उस लड़की के घर से आया उसमें लिखा था उसके पिताजी ने
सेटिंग उसमें जो मैंने फोटो भेजी है तुम्हें कैसा लगा हमें जवाब जरूर देना और जल्दी देना तुम्हारे लिए रिश्ता देख रहे हैं

उस लड़की को और लड़का पसंद तो आया लेकिन लड़की ने वापस लेटर भेजा कि पापा यह लड़का क्या काम करता है और कैसा है आप इसे जानते हो क्या

उसके पापा ने कुछ दिन बाद उस लेटर का जवाब दिया हां बेटी इस लड़के को मैं अच्छी तरह से जानता हूं हेलो दिल्ली शहर में ही रहते हैं चाहो तो तुम मिल भी सकती हो मेरे दोस्त का बेटा है बहुत ही अच्छा परिवार है लड़का भी अच्छा है
लड़की ने कहा ठीक है बाबा उनका एड्रेस दे दो नहीं तो उनको भी मुझे देखने के लिए आने को बोल दीजिए क्योंकि मैं उसके साथ कुछ बातें करना चाहती हो उसके बाद ही मैं जवाब दूंगी उसके पापा ने कहा ठीक है बेटा मैं उनको तुम्हारे पास ही आने के लिए बोलता हूं

उस दिन लड़की बहुत ही खुश थी और
उसको खुशी देख कर जिसके घर पर किराए पर रहते थे उनके लड़के ने पूछा क्या बात है आज तुम बहुत खुश लग रही हो

उस लड़की ने कहा तुम मेरे अच्छे दोस्त हो अगर ऐसी बातें अपने दोस्तों को नहीं बताएंगे तो किस को बताएंगे मुझे खुशी भी हो रही है और घबराहट भी
उस लड़के ने पूछा क्या बात है बताओ ना
उस लड़की ने कहा मेरे पिताजी ने मेरा रिश्ता देख लिया है इसलिए आज लड़का आने वाला है वह भी इसी शहर में रहता है

उस लड़की को इतना अच्छा तो नहीं लगा उसने कहा यह तो बहुत खुशी की बात है क्या तुम उस लड़की को जानती हो
लड़की ने कहा नहीं जानती इसीलिए अभी मैंने पापा को हां या ना नहीं कहां है उस लड़के से पहले मिलो दिखने में तो अच्छा है फोटो मेरे पास है लेकिन उससे मिलना चाहती हूं मैं
लड़के ने कहा अच्छी बात है कह कर वहां से चला गया

थोड़ी ही देर में उसको देखने के लिए लड़का है और बहुत सारी बातें की एक दूसरे की बातें एक दूसरे को बताएं और दोनों को अच्छा लगा और दोनों राजी हो गए तुरंत ही अपने मम्मी पापा को अच्छी खबर दी कि हमें शादी मंजूर है।

थोड़े दिन बाद ही उन दोनों की शादी तय हो गई और लड़की बहुत ही खुश थी
खुशी की बात उस लड़के को बताने गए और उस लड़के के पास उस लड़के को कहा आज मैं बहुत खुश हूं उस लड़के ने कहा क्या बात है उस लड़की ने कहा हमारे शादी में गए हो गई है कह कर उस लड़के को गले लगा
और वह लड़का अंदर ही अंदर टूट रहा था क्योंकि उसने अपनी प्यार की बात उसको पहले कभी भी नहीं पता अब तो बताना भी ठीक नहीं है ना हंसने जैसा ना रोने जैसा हो रहा था और उसकी आंखों से आंसू भी निकल रहा है
लड़की ने कहा क्यों क्या हुआ

उस लड़के ने यह तो खुशी के आंसू है तुम्हारी शादी तय हो गई इससे बड़ी खुशी क्या हो सकती है इतना कहकर लड़का वहां से चला गया।


2 दिन बाद लड़की दिल्ली से वापस गांव शिमला जा रही थी जाते जाते उस लड़के को और उसके घर वालो को कहा मैं शादी का कार्ड भिजवा हूं आप लोग जरूर आना कहकर दिल्ली से वापस शिमला चली गई

कुछ दिन बाद उसका शादी का कार्ड भी पहुंच गया
उस लड़के ने उसकी शादी पर जाने के लिए मना किया लेकिन उसके मम्मी पापा नहीं माने तुम्हें भी जाना होगा उस लड़की ने हमारी हेल्प की थी घूमने के लिए हमको घुमाया था और लड़की भी अच्छी है उसके मां-बाप भी अच्छे हैं वैसे भी 2 साल से ज्यादा हो गया शिमला और एक बार घूम कर आ जाते हैं कहकर फिर से शादी से 2 दिन पहले वह लोग शिमला पहुंच गए

उस होटल वाले ने कहा हमें तो उम्मीद ही नहीं थी शायद आप लोग इतनी दूर से आप आओगे यह तो हमारी खुशकिस्मत हैं कि आप लोग आए हमें बहुत खुशी हुई कहकर लड़की भी खुश थी

2 दिन बाद शादी थी शादी की तैयारियां धूमधाम से हो रही थी।

शादी के दिन शाम को लड़की वाले उसे बरात पूछने वाली थी लेकिन बारात के जगह कुछ ही लोग वहां पहुंचे और उनको एक संदेश दिया कि तुला जिस गाड़ी में आ रहा था उस गाड़ी का एक्सीडेंट होकर उसके मां-बाप और अब इस दुनिया में नहीं रहे

यह बात सुनकर लड़की बहुत रोने लगी लड़की के माता-पिता को भी बहुत दुख होगा इतना खुश थे सब लोग और सब की राजी खुशी में शादी भी हो रही थी शादी का दिन भी वहीं था उसी दिन वह खबर मिली बहुत ही दर्दनाक था
सारे लोग रोने लगे
लड़की का बाप बहुत ही परेशान हो गया था कि मेरी इकलौती बेटी की शादी में ऐसा हुआ अब मैं क्या करूं कह रहा था बार-बार

लड़की भी बहुत ही रो रही थी और उस लड़के ने कहा मत रो जो होना था हो गया होनी को कौन टाल सकता है कहकर सारे लोग परेशान थे
उस लड़के ने एक हिम्मत जुटाई अपने अंदर उस
लड़की से कहा तुम्हारी शादी तो आज ही होनी थी यह सबको पता है क्या तुम मुझसे शादी करोगी मैं तुमसे शादी करने के लिए राजी हूं अगर तुमको कोई एतराज नहीं हो और तुम्हारे माता-पिता को भी एतराज नहीं है तो मैं तुमसे शादी करने के लिए तैयार हूं

लड़की कुछ बोल नहीं पाई और लड़का बोलता गया
मैं तुमसे जब पहली बार मिला था तब से ही मैं तुमसे प्यार कर बैठा था जब तक तुम हमारे घर में रहती थी तब तक भी मैं तुमसे प्यार करता था अब तक प्यार करता हूं मुझे लगता था कि तुम भी मुझसे प्यार करने लगी हो लेकिन मुझे पता नहीं था कि तुम मुझसे प्यार नहीं करती यह पता नहीं था जब तुमने अपनी शादी की बात की लड़की को देखने की बात की तब मैं बहुत ही घबरा गया था मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं अपनी जान से भी ज्यादा यह सारी बातें उसके मम्मी पापा ने भी सुन ली जब लड़की से यह सभी बातें बता रहा था

शादी के दिन तक एक तरफा प्यार। One sided love till the wedding day

उसी समय उस लड़के के मां बाप और लड़की के मां-बाप सामने आकर बोले बेटी अगर तुम इस लड़के से शादी करना चाहती हो तो हमें कोई एतराज नहीं है वैसे भी तुम्हारी शादी आज ही होनी थी मगर तुम राजी हो तुम्हें कोई एतराज नहीं है तो उसके साथ ही शादी कर लो
लड़की ने कहा जैसी आपकी मर्जी इतना सुनकर सब को अच्छा नहीं लगा और उसकी शादी हो उस लड़के से हो गई।

दोस्तों होनी को कोई भी नहीं डाल सकता हूं लेकिन जो होना है होकर ही रहता है जो हम चाहते हैं वह नहीं होता जो होना है वह होकर ही रहता है जोड़ी तो ऊपर वाला ही बनाता है तो उनकी ही जोड़ी बनना भी बुरी बात नहीं है।


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)