दर्द भरी प्रेम कहानी | Dard bhari love story

hindi story

दर्द भरी प्रेम कहानी/Dard bhari love story

दर्द भरी प्रेम कहानी/Dard bhari love story

दर्द भरी प्रेम कहानी गरीब होने का मजाक उड़ाया लड़की ने आगे क्या होता है पूरा पढ़िए

एक गांव की कहानी है

एक गांव बहुत ही अच्छा सुंदर गांव था उस गांव के दोनों तरफ बड़ी बड़ी नदियां थी गांव के पिछले हिस्से में अच्छा सा गाना जंगल था वह गांव बहुत ही सुंदर था उस गांव में एक एक सरकारी स्कूल में था उस सरकारी स्कूल में उस गांव के बच्चे लोग भी पढ़ते थे कुछ बच्चे लोग दूसरे गांव से भी आते थे उस स्कूल में 10 तक की पढ़ाई होती थी 

उसे स्कूल में एक दूसरे गांव की लड़की भी थी जो आठवीं क्लास में उसने उस स्कूल में भरना लिया था उस गांव का एक लड़का उस लड़की के उस स्कूल में भरना होने के दिन उस लड़की को देखा उस लड़के ने उस लड़की को पसंद किया मन नहीं मन प्यार करने लगा धीरे-धीरे उस लड़की से बातचीत की और उस लड़की का मां बाप भाई बहन कोई भी नहीं है अपने मां-बाप की इकलौती बेटी थी उसके मां-बाप के पास भी अच्छा खासा जमीन था 

किसी भी चीज की कमी नहीं थी उस लड़के के पास भी अच्छा खासा जमीन था उस लड़की को वह गांव बहुत ही पसंद था क्योंकि वह गांव बहुत ही सुंदर भी था और उस लड़के को पसंद भी करने लगी थी उस गांव के स्कूल में दसवीं पास होने के बाद लड़का और लड़की शहर पढ़ाई करने गए लड़की अपनी सहेली के साथ रहती थी

 लड़का अपने साथियों के साथ रहता था अच्छा चल रहा था शहर में भी लड़का लड़की दोनों मिलते थे लेकिन अलग-अलग स्कूलों में कॉलेजों में पढ़ते थे फिर भी बातचीत होती रहती थी उनकी प्रेम कहानी बहुत ही गहरी हो चुकी थी कुछ समय बाद गांव में भारी वर्षा के कारण बाढ़ आने के कारण उस लड़के के गांव में बाढ़ आ गई और उसके लड़के का जमीन आधा हिस्सा बहा दिया अब उस लड़के के पास उतना जमीन नहीं था 

कि उस जमीन से जो भी उगता था उससे घर नहीं चलता था घर में थोड़ी परेशानियां बढ़ने लगी क्योंकि जमीन से ही उनका घर चलता था जमीन बहने के बाद घर में समस्याएं आने लगी उस लड़के के मम्मी पापा का सबसे बड़ा बेटा था उसके दो छोटे छोटे भाई थे थोड़े दिन बाद उसके पापा ने अपने बेटे को वापस बुला लिया क्योंकि उसके पापा की उम्र ज्यादा ही हो गई थी अपनी जमीन से कुछ उतना फायदा नहीं होता था 

इसीलिए अपने बेटे को शहर से घर बुलाया और नौकरी करने के लिए बोला थोड़े ही दिन बाद लड़का छोटी-मोटी नौकरी करने लगा क्योंकि उसको अपना घर चलाना था घर का सबसे बड़ा बेटा वहीं था उसके दो छोटे भाई छोटे छोटे थे इसलिए पढ़ाई छोड़ कर नौकरी करने लगा धीरे-धीरे लड़की ने उससे मिलना भी कम किया और लड़का भी परेशान हो गया था कि क्यों ऐसा कर रही है इतना प्यार करने वाली कह कर परेशान होता था 

जब भी वह उससे मिलना चाहता तो लड़की मना करती ऐसे ही कुछ दिन तक चलता रहा 1 दिन लड़के ने पूछा क्यों तुम ऐसा कर रहे हो क्या तुम मुझसे प्यार नहीं करती जो भी आज तक तुमने मुझसे वादा किए हैं और सभी झूठे थे

लड़की ने कहा
मैं तुमसे प्यार नहीं करती मैं किसी और से प्यार करती हूं तुम्हारे पास तो अब जमीन भी नहीं रही है और तुम मुझे दुख के सिवाय क्या दे सकते हो तुमने तो पढ़ाई भी छोड़ दी है कोई भी बड़ा काम तो तुम कभी भी नहीं कर सकते हो

लड़का बोला
क्या तुमने मुझसे प्यार इसलिए किया था कि मेरे पास जमीन जायदाद सब कुछ था सब कुछ है इसीलिए प्यार किया था अब मेरे पास जमीन नहीं बची इसीलिए तुमने मुझे ठुकरा ना चाहा

लड़की ने कहा

हां तुम सही कह रहे हो जिसके पास घर जमीन ज्यादा तो नहीं है उससे मैं प्यार करके मुझे क्या मिलेगा आज के बाद मुझसे मिलने की कोशिश मत करना

लड़के ने कहा

जो भी तुमने वादे किए हैं उनको समझो जिंदगी यहीं पर खत्म नहीं होती है आगे जाकर क्या होगा ना तुम्हें पता है ना मुझे मेरा पहला प्यार तुम हो तुम्हारा पहला प्यार में हूं पहला प्यार को ठुकरा कर दूसरे प्यार में कैसे जिऊंगी किसी और से कैसे प्यार कर सकती हो और कैसे खुश रह सकती हो

लड़की ने कहा

जिसके पास कोई भी भविष्य नहीं हो उसके साथ मैं जानबूझकर कैसे रह सकते हो आज के बाद मुझसे मिलने की कोशिश मत करना तुम्हारा मेरा मिलना मुझे अच्छा नहीं लगता आज के बाद मुझे परेशान नहीं करना कहकर लड़की चलेगी

लड़के ने सोचा

ठीक है यह तो मेरे जमीन ज्यादा तो से प्यार करती थी मैं तो इससे सच्चा प्यार करता था लेकिन मेरा सच्चा प्यार नहीं मिला इस लड़की ने मुझे जो इतनी बड़ी बात कही है मुझे बर्दाश्त नहीं होती कहकर उस लड़के ने कुछ कारोबार करने की चाहे
और लड़का बहुत मेहनत करते करते 4 साल के अंदर ही उसने शहर में रियल एस्टेट का बहुत ही बड़ा बिजनेस करके बहुत ही बड़े कॉन्ट्रैक्ट प्लीज मिलने लगे उस लड़के ने इतना पैसा कमाया इतना पैसा कमाया की अगर वह लड़की उसको देखती तो शायद लड़की बेहोश हो जाती उस लड़के के कंपनी में 200 से ज्यादा लोग काम करते थे

1 दिन उस लड़के को वही लड़की मिली जिससे वह प्यार करता था और उस लड़के ने उस लड़की को बात करने की कोशिश की और उस लड़की ने कहा तुम्हारी शादी हो गई है क्या उस लड़के ने कहा नहीं अभी नहीं हुई है उस लड़की ने कहा तुम से कौन शादी करेगा तुम्हारे पास कुछ है भी तो नहीं

लड़के ने पूछा
क्या तुम्हारी शादी हो गई है
लड़की ने जवाब दिया हां मेरी शादी हो गई है और मेरा पति महीने में ₹50000 कमाता है और मेरी जिंदगी तो अच्छी है मुझे कोई भी चीज की जरूरत होती है तो मेरे पति के तनख्वाह में से मेरी जरूरत पूरी हो जाती है उस लड़के ने कहा ठीक है अच्छा है

उस लड़की ने अपने पति को कहा जिससे मैं प्यार करती थी जो लड़का मुझसे प्यार करता था वह मुझे आज मिला था और उसने तो अभी तक शादी भी नहीं की ऐसे लोगों से कौन पागल लड़की शादी करेंगी और मुझे पूछता है तुमने शादी कर ली है क्या

उसका पति पूछा
तुमने क्या कहा है उससे
लड़की कहती है मैंने तो उसको साफ साफ बता दिया कि मेरा पति तो बहुत ही बड़ी कंपनी में काम करता है और महीने के ₹50000 कमाता है उसके पति ने कहा चलो अच्छी बात है फिर उसकी पत्नी ने कहा अगर और लड़का मिला तो एक बार उसके सामने हम दोनों जाएंगे तो और भी गिर जाएगा एक बार उस लड़के से मिलने आती हूं एक दिन फिर से और लड़का मिला और उस लड़की ने कहा तुम्हें मेरे पति से मिल जाती हूं उस लड़के ने कहा मेरे पास इतना टाइम नहीं है कि कहीं भी जाकर किसी से भी मिलो उस लड़की ने कहा क्यों बहुत बड़े हो गए हो क्या इतना बिजी एक बार मेरे पति से तो मिलो महीने के ₹50000 कमाते हैं उस लड़के ने कहा ठीक है

कहां पर मिलना है उस लड़की ने कहा जहां पर मेरा पति काम करता है और उसी कंपनी में उनका ऑफिस में उस लड़के ने कहा उनका ऑफिस का एड्रेस तो दे दो उस लड़की ने उस लड़के का ऑफिस का एड्रेस दिया वह लड़का समझ गया था कि शायद मेरे ऑफिस में काम करने वाला कोई रहेगा लेकिन उसने उस लड़की को नहीं बताया ठीक है मैं मिलने के लिए तैयार हूं

दूसरे दिन और लड़का और लड़की उसके ऑफिस में आए और जहां पर उसका पति बैठता था वहां पर आने के लिए फोन पर कहा वह लड़का जैसे उस केबिन में आया और उसका पति झट से उठा उस लड़की ने कहा देखो मेरा पति यहां पर काम करता है उसके पति ने उसको उस लड़के को गुड मॉर्निंग सर कहा

उस लड़की ने अपने पति को कहा क्यों इनको सर कहकर बुला रहे हो

उसके पति ने कहा यही तो है मेरे बॉस यह ऑफिस निकाय है और मैं उनके ऑफिस में काम करता हूं यह तो मेरे कंपनी के मालिक है

इतना सुनते ही लड़की शरमा गई और उसको बोलने की हिम्मत भी नहीं है मुंह से एक लफ्ज़ भी नहीं निकल रहा था उसको लग रहा था कि यहां से मैं कैसे निकले

लेकिन उस लड़के ने कहा कोई बात नहीं अच्छी जोड़ी है अच्छा है मैंने कहा था ना जिंदगी अभी बाकी है जिंदगी में क्या होगा कैसे होगा क्या होने वाला है इसको पता।

दोस्तों कभी भी किसी का भी मजाक नहीं उड़ाना चाहिए किसी का मजाक उड़ाते हो मजाक खुद अपने से अपने साथ होना जाए इसीलिए कभी भी किसी को भी छोटा और किसी को भी गलत नहीं समझना चाहिए कोशिश यह रखनी चाहिए कि मैं कैसा हूं मैं क्या कर रहा हूं मुझे क्या करना चाहिए अपने आप को समझना जरूरी है



Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)