फेसबुक लव स्टोरी |Facebook love story

hindi story

 फेसबुक लव स्टोरी || Facebook love story

Hindi real love story

सही बात की जाए तो आजकल जो सोशल मीडिया इंटरनेट की दुनिया है इस चीज का सही इस्तेमाल किया जाए तो बिल्कुल सही है अगर इस चीज को रॉक इस्तेमाल किया जाए और इस सिस्टम तुम इस डिजिटल में घुसते हुए हर चीज में विश्वास किया जाए तो बेवकूफी है।

एक ऐसी स्टोरी है जो कि फेसबुक पर प्यार हो जाता है और आगे जाकर क्या रिजल्ट आता है इस कहानी को पूरा पढ़िए

Facebook love"

एक लड़का शादीशुदा अच्छी जिंदगी जी रहा था उसकी पत्नी भी उससे बहुत ही प्यार करती थी और दोनों बहुत ही खुश भी थे उनकी शादी भी लव मैरिज थी दोनों ने एक दूसरे को प्यार करके ही दोनों के राजी खुशी से शादी हुई थी दोनों अपने गांव में अपना काम करते हैं बहुत ही खुश थे कुछ दिन बाद थोड़े पैसों की कमी पढ़ने लगी तो लड़का गांव से नौकरी के लिए शहर चला गया पत्नी घर में ही 

थी पति शहर चला गया हर दिन सुबह शाम जब भी उसको वक्त मिलता तब पत्नी को फोन करके हालचाल पूछता फेसबुक पर भी मैसेज कॉल वीडियो कॉल करके दूरियां दूर करते थे ऐसे ही कुछ दिन तक अच्छा ही था लेकिन एक दिन की बात है उस लड़के को एक लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा उसकी प्रोफाइल फोटो देख कर उस लड़के ने फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट किया और कहा आप कौन हैं उन दोनों का चैटिंग में 

बहुत ही ज्यादा टाइम बीता जाता था हर दिन धीरे-धीरे वह लड़का अपनी पत्नी को बात करना कम करता गया फेसबुक पर उस लड़की से बातचीत करने में ज्यादा बिजी रहता था पत्नी गांव से फोन करते रहते थे धीरे धीरे उसके पति के बोलने का बात करने का कुछ अलग ही होने लग गया था जब भी पत्नी फोन करती थोड़ा गुस्सा होकर बात करने लगा उसको उस लड़की से प्यार हो गया था जिसने उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था उसके साथ चैटिंग में व्यस्त रहता था 

वीडियो कॉल करने के लिए बोलता था लड़का लेकिन वह लड़की उसको वीडियो कॉल करती नहीं थी प्यार भरी बातें ऑडियो कॉल में ही होती थी और धीरे धीरे वह लड़का अपने गांव पत्नी को फोन करना ही छोड़ दिया उसकी पत्नी फोन करती तो उठाता ही नहीं था ऐसे ही बहुत दिन ऐसे ही चला उसके बाद उसकी पत्नी ही शहर में आ गई और अपने पति को पूछा क्यों आजकल बात भी नहीं करते और कुछ पैसे भी नहीं भेजते क्या बात है उसने कहा मैं तुम्हें डिवोर्स देता हूं उसकी पत्नी ने कहा क्यों मैंने क्या गुनाह किया इतनी बड़ी सजा क्यों दे रहे हो मेरी गलती क्या है हमारी शादी हम दोनों की राजी खुशी से हुई जब हमारी शादी हो गई नहीं हुई थी तब 

तो इतनी बड़ी-बड़ी बात करते थे मैं तुम्हारे लिए जान भी दे सकता हूं यह सारी बातें भूल गए हो क्या आखिर मेरे से क्या गलती इतना तो बता दीजिए लड़का नहीं बोला मुझे कुछ भी नहीं सुनना बस मैं तुम्हें छोड़ना चाहता हूं लड़की ने बहुत ही उसको समझाने की कोशिश की लेकिन लड़के ने उसको कुछ भी नहीं बताया अपने बारे में क्योंकि वह किसी से प्यार करता था वह भी ऑनलाइन फेसबुक पर उस लड़के ने उस फेसबुक वाली लड़की का असली फोटो और असली लड़की को कभी 

देखा ही नहीं आवाज और उसकी प्रोफाइल फोटो देख कर ही उससे प्यार कर बैठा था कुछ महीने बाद उसकी पत्नी भी तंग आ गई थी हार गई थी कि ऐसी जिंदगी जीने से क्या फायदा पति होने से भी ना होने जैसा इसलिए उसकी पत्नी ने बोला कि ठीक है अगर तुम यही चाहते हो तो मैं भी राजी हूं तुम होते हुए भी मुझे ऐसा दुख है तुम्हारे समझ में नहीं आ रहा तुम डिवोर्स चाहते हो तो मैं भी देने के लिए तैयार हूं उस लड़के ने 

बहुत ही खुशी से मैं भी तैयार हूं तुम अपनी जिंदगी में अपनी जिंदगी डिवोर्स देने के थोड़े ही दिन बाद उस लड़के ने फेसबुक वाली लड़की को कॉल किया और कहा मैंने मेरी पत्नी को डिवोर्स दे दिया है मैं तुमसे मिलना चाहता हूं उन दोनों जल्दी ही शादी करेंगे उस लड़की ने कहा अभी नहीं अभी नहीं यही कहती रहती थी लेकिन वह मुझसे मिलना नहीं चाहती थी उस लड़के ने बहुत ही कोशिश की उससे मिलने की लड़का पागल सा हो गया था अब मैं क्या करूं उस लड़की को यह पता नहीं 

था कि उसकी शादी हो गई है उस लड़के ने भी कभी भी उसको मेरी शादी हो गई है कभी भी नहीं कहा जब अपनी पत्नी को डिवोर्स दिया उसके बाद ही उसको कॉल करके तो बोला कि मैंने मेरे पति को डिवोर्स दे दिया है शादी कर लेते हैं तब वह फेसबुक वाली लड़की समझ गई कि यह तो पहले से 

ही शादीशुदा है मेरी वजह से इसने किसी एक लड़की को धोखा दे दिया क्या पता कल मुझे भी धोखा दे इसलिए उस लड़की ने थोड़े ही दिन बाद अपनी फेसबुक आईडी को ब्लॉक करके उससे कांटेक्ट करने का बंद कर दिया लड़का पागल सा हो गया था 1 दिन उस लड़की ने फेसबुक वाली लड़की ने 

सोचा कि मैंने एकदम से अपनी फेसबुक आईडी बंद कर दी उसको यह भी नहीं बताया कि मैं अब तुमसे कभी भी मिलने वाली नहीं इसीलिए उसने एसटीडी बूथ जाकर उस लड़के को फोन किया और कहा मुझे कभी भी ढूंढने की कोशिश मत करना यह तो मैंने अच्छा किया कि प्रोफाइल फोटो भी कुछ और ही डाली थी सच में मैं तुम्हारे सामने आऊंगा तो भी तुम मुझे पहचान नहीं पाओगे मैंने यह भी अच्छा किया कि तुमसे कभी भी वीडियो कॉल नहीं किया और तुम मुझे पहचान भी 

नहीं सकते मुझे तो यह भी पता नहीं था कि तुम्हारी शादी हो गई है अगर मुझे पता होता तो इतनी बड़ी गलती में कभी नहीं करती मैं तो तुम्हें बहुत अच्छा लड़का समझती थी तुमने तो अपनी पत्नी को धोखा दिया है अब आज के बाद मैं तुम्हें कॉल भी नहीं करूंगी मुझे ढूंढने की कोशिश भी मत करना हो सके तो अपनी पत्नी से माफी मांग कर उसके साथ ही रहना

लड़का पागल सा हो गया ना तो पत्नी के पास जाने का मन ना मरने जैसा ना जीने का जैसा लड़का बहुत ही पागल सा हो गया था कुछ दिन बाद अपने गांव वापस आया वापस आने के बाद अपनी अपने ससुराल गया और अपने ससुराल वालों से 

अपनी पत्नी के बारे में पूछा उसके ससुराल वालों ने बोला तुम्हारी कौन सी पत्नी कौन है तुम्हारी पत्नी आशा कहा सिर झुका कर कहा मुझे माफ कर दीजिए मैंने बहुत बड़ी गलती की है प्लीज मुझे पता ही है मेरी पत्नी कहां है मुझे अपनी गलती का एहसास हो चुका है आगे से ऐसी गलती कभी नहीं होगी मुझे बता दीजिए मेरी पत्नी से मिला दीजिए मैं माफी मांगना चाहता हूं

"Love story Hindi Facebook"

तभी उसकी पत्नी का भाई आता है और कहता है अब वह तुम्हारी पत्नी नहीं रही उसने भी शादी कर ली है और उसका एक बच्चा भी है अगर माफी मांगने हैं तो वहां जाकर माफी मांग कर चुपचाप अपने रास्ते पर चलना उसको परेशान करने की कोशिश मत करना वरना अच्छा नहीं होगा 

उसने सोचा अब गलती तो मेरी है आप किसी से माफी मांग कर कोई फायदा भी नहीं है कह कर किसी और से शादी करने का सपना भी देखना बहुत ही दूर की बात है कोई भी शादी बोलता तो उसको अपनी शादी और अपनी ही पत्नी याद आती क्योंकि अब उसको उसकी पत्नी मिलेगी तो नहीं उसको मालूम हो गया कि उसकी एक गलती से अपनी पूरी जिंदगी इस तरह से बर्बाद हो जाएगी

"Hindi love story"

दोस्तों कहानी पर खत्म होती है story"

ऐसे भी लोग हैं इस दुनिया में कि जब खुद को कुछ मिल जाए हर चीज को क्या अपनी पत्नी को भी भूल जाते हैं लोग जो अपनी धर्मपत्नी और उससे प्यार इतना प्यार करके उसको इस तरह से धोखा देना छोटी बात नहीं बहुत ही बड़ी गलती है इस तरह की गलती बहुत सारे लोग कर चुके हैं करते भी हैं लेकिन यह बिल्कुल गलत है किसी की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना बिल्कुल भी गलत है ऐसी गलती बोल कर भी कोई भी ना करें।

"Love story Facebook

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगती है तो आगे शेयर जरूर कीजिए धन्यवाद।।

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)