Husband-wife ki-story-Hindi,पति-पत्नीकी-कहानी-हिंदी-में

hindi story


Husband wife ki story दोस्तों पति पत्नी का लड़ाई  झगड़ा तो अक्सर होता रहता है लेकिन

kuchh husband wife ki story ऐसी भी होती है।
Husband wife ki story पति पत्नी बहुत ही खुश हैं उनकी शादी को 8 साल हो गए हैं तब तक खुश है जब पति को एक सरकारी नौकरी मिली उसके बाद उसके घर में पति-पत्नी का झगड़ा शुरू हुआ।

पति का अपनी ड्यूटी का कोई भी टाइम नहीं था कभी भी जाता था कभी भी आता था कभी-कभी 1 हफ्ते के बाद देख कर आता था कभी-कभी एक हफ्ते तक काम नहीं रहता था कभी-कभी तो उसको ड्यूटी के लिए आधी रात को भी जाना पड़ता था इसलिए घर में थोड़ा परेशानियां आ गई क्या थी वह परेशानियां
पति का काम ऐसा था कि अपनी पत्नी को भी बता नहीं सकता था ऐसा काम था उसको बहुत बड़े-बड़े मिशन पर जाना होता था तो उसके टीम से सभी लोगों को सभी टीम को बताया जाता था कि यह बात मिशन की है घर में मां बाप को और पत्नी शे भी छुपाना पड़ता था। Husband wife ki story Hindi,

पत्नी अपने पति के ऊपर शक करने लगी कि यह कभी-कभी इतना दिन बाहर क्यों रहता है।
पत्नी अपने पति को पूछती तो मेरा काम ही ऐसा है कहकर अपनी पत्नी की बात डाल देता था लेकिन सच्चाई बताने का उसको हक नहीं था क्योंकि ऐसे मिशन पर काम करता था

पत्नी नाराज होती और कभी भी अपने पति से झगड़ते रहते थी।

लेकिन उसका पति भी क्या करता मजबूर था या तो उसको काम छोड़ना पड़ता अगर काम नहीं छोड़ना है तो उसको अपने घर वालों को एडमिशन की बात और कहां पर काम करता है यह बताने की उसको परमिशन नहीं थी 2 साल तक ऐसे ही अपनी बातों को छुपाता रहा और उसकी पत्नी और भी ज्यादा उसके ऊपर शक करने लगे और ज्यादा ही झगड़ा करने लगी Husband wife ki story Hindi,
1 दिन उसकी पत्नी ने कहा कि तुम मुझसे प्यार करते हो

पत्नी का बेशक मैं तुमसे अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करता हूं
अगर प्यार करते हो तो हमें भी टाइम दीजिए क्यों ऐसा करते हो कुछ लोग कुछ कहते हैं कुछ लोग कुछ कहते हैं अब मुझसे बर्दाश्त नहीं हरहा
पति ने कहा मेरा काम कुछ ऐसा ही है मैं तुम्हें नहीं बता सकता जब तुम्हें बताने का मौका आएगा वह दिन आएगा तब मैं तुम्हें जरूर बताऊंगा

पत्नी ने कहा ऐसा क्या काम है या तो तुम मुझे छोड़ो या तो अपनी नौकरी को।
पति ने कहा समझने की कोशिश करो मैं तुम्हें बता दूंगा कि अभी मैं तुम्हें बता नहीं सकता कुछ ही दिनों की बात है मेरा काम खत्म हो जाएगा तब मैं तुम्हें जरूर बताऊंगा तब तुम्हें एहसास होगा कि मैं क्या काम करता हूं मेरी टूटी क्या है। अभी इतना ज्यादा मत सोचो हमें काम भी तो करना है

पत्नी ने बिल्कुल भी नहीं माना और काम छोड़ने के लिए कह दिया
पति भी राजीव हो गया ठीक है अगर तुम्हारी खुशी मेरी नौकरी छोड़ने के बाद लौटती है और मैं भी तैयार हूं काम छोड़ने के लिए पति वहां से अपनी पत्नी से कह कर जाता है कि मैं मेरे ऑफिस में बता कर आ जाता हूं कल से काम पर नहीं आऊंगा कह के उनको रेजिग्नेशन लेटर देकर आता हूं कहकर अपने ऑफिस गया
ऑफिस पहुंचते एक उसको बहुत ही बड़ा मिशन सौंपा गया जोकि उस समय वह 10 मिनट के लिए भी घर नहीं जा सकता था


अपनी पत्नी को फोन करके कहा कि कोई भी आए तो भी दरवाजा मत खोलना मैं कुछ दिनों के लिए बाहर जा रहा हूं कहकर अपनी पत्नी को फोन किया लेकिन उसकी इतनी मरने वाली नहीं थी कि मुझे डिवोर्स चाहिए तुम्हारी बात मुझे नहीं सुननी इतना कहकर फोन कट कर दिया उसके बाद भी उसके पति ने बार-बार अपनी पत्नी को फोन किया लेकिन उसकी पत्नी ने फोन नहीं उठाया  Husband wife ki story Hindi,

उसका पति परेशान भी था और उसको बहुत ही बड़ा मिशन भी सॉन्ग पर हुआ था और घर भी जा नहीं पाया पत्नी से फोन पर बात भी नहीं हो रही थी और वह मिशन के लिए निकल गए इतना बड़ा मिशन था कि उस देश के लिए बहुत ही लायक और खुशियांली मिलने वाली थी उस देश को अगर वह मिशन पूरा कर लेता है तो उसका पति को बहुत ही सम्मान करते हो उस देश का बहुत ही बड़ा आदमी जाना जाता लेकिन उसकी पत्नी को तो पता ही नहीं था अपनी जीत में पड़ी हुई थी।

उसका पति मिशन पर निकलने के बाद अपना मिशन शुरू किया और सारे लोग टीवी में देख रहे थे जो भी उस देश में गलत काम होता था और सारा काम बंद करने का मिशन था सारा काम निपटने के लिए उसको 6 महीने लग गए उसके बाद पूरा काम खत्म करके वापस घर पर आया तो उसकी पत्नी ने कहा डिवोर्स पर पड़ी है मैंने सेंड कर दिया बस अब तुम्हें सेंड करना बाकी है मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना

पति ने कहा मेरी बात तो सुनो
पत्नी कैसी है मैं तुम्हारी एक भी बात नहीं सुनने वाली अभी तक तुम यहां नहीं थे इसलिए तुम्हारे घर में रुके हो और मुझे अभी के अभी डिवोर्स चाहिए
पति ने कहा है कि आज बस एक ही दिन मुझे ऑफिस में जाना है मेरा जो भी काम था खत्म हो गया अब आज के बाद मैं काम भी छोड़ दूंगा मुझे आखिरी मौका दे दो
पत्नी ने कहा नहीं मुझे अभी का अभी डिवोर्स चाहिए

पत्नी को मालूम ही नहीं था कि उसका पति इतना बड़ा काम कर रहा है।

थोड़ी देर बाद बड़े-बड़े नेता और पुलिस की गाड़ियां उसके घर पर आए और उस को सम्मान करके वहां से एक बड़े सरकारी ऑफिस पर ले गए उसकी पत्नी भी वहां पर गई और उसके पति का सम्मान किया सारे लोगों ने उसको सैल्यूट किया और गवर्नमेंट की तरफ से उसको दो शब्द कहने के लिए कहा कि तुम इतनी हिम्मत वाले और इतनी बुद्धिमान कैसे हुई और तुम्हारे इस काम से पूरा देश आज खुश है।

उसने कहा कि इस मिशन के पीछे मेरी पत्नी का हाथ है उसने भी मेरा साथ दिया अगर वह साथ नहीं देती तो आज मैं यहां पर नहीं होता न जाने हमारा देश आगे कहां होता

उसकी पत्नी ने यह सब कुछ सुन लिया था उसके बाद उसकी पत्नी को टूट कर रोने लगी गलती की सफाई देने के लिए भी उसको शर्म आ रही थी डिवोर्स दे पर भी हाथ में ही था फिर सरकारी ऑफिसर ने उसकी पत्नी को भी स्टेज पर आने के लिए कहा Husband wife ki story Hindi,

उसकी पत्नी रोती हुई बोली की शायद ऐसा पति किसी खुश नसीब वाले को ही मिलेगा वह खुश नसीब वाली मैं हूं

प्रोग्राम खत्म होने के बाद पति पत्नी कार लॉटरी और पति ने कहा कि दिवस पर पड़ी है तुमने सेंड कर दिया ना हमें भी सेंड कर दो पत्नी बोली मुझे माफ कर दीजिए मैंने तुम्हारे बारे में क्या-क्या क्या बोला तुम्हें टॉर्चर किया मुझे कीजिए उस दिन से पूरा देश देश आजाद रहा और पूरा देश में खुश रहा फिर से उसके घर में भी अच्छी खुशियां ली भाई और अच्छे से रहने लगे अपने पति को भगवान से भी बढ़कर मरने लगी Husband wife ki story Hindi,

दोस्तों यह कहानी आपको कैसी लगी वैसे तो बिना बताए इधर उधर जाना गलत है लेकिन उसका पति का काम कुछ ऐसा था तो अपनी पत्नी को नहीं बताता था नहीं बताने पर उसकी पत्नी को ही क्यों किसी भी कोई भी पत्नी होती कोई भी औरत होती तो हर किसी को ऐसा लगता ऐसा करती ऐसा करते फिर भी तब तक हो उसके घर में रहे आप उससे पहले कुछ गलत कर गई थी लेकिन उसने भी इंतजार किया इंतजार का फल उसको यह मिला।

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)