Love book story || दुनिया भर में लवबुक

hindi story

 Love book  story

दुनिया भर में लवबुक और उन्हें इन क्षेत्रों में भेजती है, कुछ क्षेत्र अभी

 भी आउटबाउंड शिपमेंट को प्रभावित करने वाले यात्रा प्रतिबंधों के साथ काम करते हैं, और कुछ क्षेत्र COVID-19 से प्रभावित हैं।

जिस समय इसे क्रिसमस के दिन रिलीज़ किया गया था, उस समय लोगों की लव स्टोरी देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी, जिसमें लोगों की लंबी लाइनों में प्रतीक्षा करने की कई रिपोर्टें थीं। फिल्म को सात ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है, जिसमें फ्रांसिस लाई द्वारा मूल स्कोर के लिए नामांकित किया गया है, और उसने पांच गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीते, जिसमें मैकग्रा और ओ'नील के लिए सर्वश्रेष्ठ नाटक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री शामिल हैं।

फिल्म लव स्टोरी का प्रीमियर बुधवार, 16 दिसंबर, 1970 को न्यूयॉर्क शहर के लोव्स स्टेट थिएटर में हुआ। रॉटेन टोमाटोज़, जिसने 28 आलोचकों से समीक्षा प्राप्त की, ने फिल्म को 68% स्कोर दिया।

रोजर एबर्ट ने फिल्म को चार में से चार सितारे दिए, इसे एक "पुस्तक" कहा, और कहा कि हिलर "हर प्रेमी को एक व्यक्ति बनाता है, और निश्चित रूप से हम उसके निष्कर्ष पर आते हैं। सतह पर, लव स्टोरी का नया संस्करण, आज जारी किया गया। टेलर स्विफ्ट द्वारा, जिसमें उन्होंने अपना नया कैटलॉग प्रोजेक्ट पेश किया है, मूल फिल्म से थोड़ा स्पष्ट अंतर दिखाता है।

मूल गीत में वह एक मुखर प्रदर्शन देती है जो शुद्ध युवा लालसा से भरा होता है। लोकगीत गाथागीत की तरह गाया जाने वाला गीत "सेवन बेट्टीस" एक अतीत को देखने के बारे में एक गीत बन जाता है, और जब वह रास्ते में गाती है तो मूड उत्साही और कोमल होता है। यह पहला संकेत है कि स्विफ्ट अपनी पुरानी हिट रॉयल्टी का बेहतर हिस्सा पाने में दिलचस्पी रखती है।

वह एक चुटीली किशोरी लड़की है जो अपनी रोमांटिक इच्छाओं की तीव्रता से डरती नहीं है, और हालांकि "लव स्टोरी" उसका सबसे अच्छा गीत नहीं है, यह उसकी कल्पना शक्ति को दर्शाता है: जब वह इसे लिखती है, तो वह प्यार के अपने ज्ञान के बारे में कुछ नहीं कहती . वह प्यार के बारे में संदेह के साथ गाती है, अब शराब नहीं पीती है और सेक्स की ओर इशारा करती है, और वह आत्म-संदेह में गहरी हो जाती है और स्वार्थ की जिम्मेदारी लेती है। अपने काम और निजी जीवन से असंतुष्ट होकर, उन्हें 15 साल की उम्र में विदेश यात्रा करने का अवसर मिला।

यह सरल, दुखद प्रेम कहानी तब एक वैश्विक सनसनी बन गई जिसने मनोरंजन उद्योग को झकझोर दिया - पचास साल बाद - बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिया और जिस पुस्तक पर यह आधारित है वह 30 से अधिक भाषाओं में अनुवादित बेस्टसेलर है।

ए लव स्टोरी 1970 में इसी नाम के बेस्टसेलर के लेखक एरिक सेगल द्वारा 1970 में लिखी गई एक अमेरिकी प्रेम नाटक है। उपन्यास ए लव स्टोरी के 50 वीं वर्षगांठ संस्करण में आई द्वारा एक परिचय शामिल है। दिसंबर 1970 में, जबकि मैंने जारी रखा लेखक फ्रांसेस्का सहगल की बेटी ने बताया कि नागरिक अधिकारों के लिए संघर्ष करते हुए, मुझे एक साधारण लेकिन दुखद प्रेम कहानी मिली।

यह हॉवर्ड जी. मिन्स्की [3] द्वारा आर्थर हिलर के निर्देशन में और अली मैकग्रा, रयान ओनेल, जॉन मार्ले, रे मिलंड और टॉमी ली जोन्स के साथ सहायक भूमिका में अपनी पहली फिल्म में निर्मित किया गया था।

ट्रेजेडी के बाद, इसे अमेरिकी फिल्म संस्थान [९] की सबसे रोमांटिक फिल्मों में से एक माना जाता है और इसे अक्सर अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया जाता है। मैं तीन या चार या पांच रूमाल वाली प्रेम कहानी के निहितार्थ पर विचार करना चाहूंगा: एक फिल्म एक ऐसी फिल्म है जो अंत में दर्शकों को रुलाना चाहती है। कहानी इस समय अच्छी तरह से जानी जाती है, लेकिन मैं इसे आपके लिए संक्षेप में बताऊंगा।

इस किताब के बारे में जो बात मुझे सबसे ज्यादा परेशान करती थी, वह यह थी कि मुझे कभी विश्वास नहीं होता था कि ये दोनों एक-दूसरे से प्यार कर सकते हैं, यह सिर्फ बना हुआ महसूस हुआ। जब हम किसी प्रेम कहानी में किसी पात्र को देखते हैं, तो हम उसके बारे में एक फिल्म की तुलना में अधिक जानना चाहते हैं।

ओलिवर की पैतृक घोषणा कि वह जेनी से शादी नहीं करेगा और अपने बेटे से इनकार नहीं करेगा, ओलिवर के प्रस्ताव के लिए उत्प्रेरक लग रहा था और कुछ नहीं, लेकिन उसके बेटे ने उसे जो कहा उसके विपरीत करने के लिए भावनात्मक रूप से चार्ज और छोटा प्रयास किया।

जब हम सभी एक समय में एक रिश्ते में गड़बड़ कर चुके होते हैं, तो बकवास आसान नहीं है, लेकिन प्यार आपको गलत होने के लिए क्षमा नहीं करता है। प्यार का मतलब है माफी मांगना, उसके बारे में बात करना और मैं चाहता हूं कि आप एक परिपक्व वयस्क की तरह व्यवहार करें जो इस अनुभव से बड़ा हुआ है और इससे सीखा है।

रोमांस नॉवेल में कई एपिसोड हैं जो आपको वास्तविक जीवन में डेटिंग सिमुलेशन की पेशकश करते हैं। एक खेल में एक रिश्ते के तनाव का अनुभव करें जो कालातीत है, लेकिन रोमांस उपन्यास को आधुनिक दर्शकों के लिए अनुकूलित किया गया है। आधुनिक युग के मिस्टर डार्सी से मिलें और उनके साथ रोमांस करते हुए गर्व और पूर्वाग्रह को दूर करने का प्रयास करें।

यह अब तक की सबसे कामुक बात नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि यह काम करता है और वह उस रेखा की सराहना करता है जो मेरे पेट को लुढ़कती है। मैं कल्पना करता हूं कि मेरे आस-पास के युवा रुचि रखते हैं, और मैं यह स्वीकार करने से घबरा रहा हूं कि मेरा शरीर जिस तरह से बूढ़ा हो रहा है, लगभग निश्चितता के बावजूद कि ऐसा कभी नहीं होगा।

दुनिया यह सुनना चाहती थी कि कैसे मैंने अपने बच्चे और अपने करियर के साथ खिलवाड़ किया, कैसे मैं अपने बच्चों को सब्जियां खाने और वजन कम करने के लिए राजी कर पाया।

एक माँ के रूप में क्या उम्मीद की जाए, इसके लिए कोई मैनुअल नहीं है, लेकिन जब मैं शुरू करने के लिए बैठी, तो मुझे एहसास हुआ कि मैं एक जनसांख्यिकीय के लिए बहुत विशिष्ट हूं और कॉलेज जाने वाली एक विषम, मध्यम वर्गीय मां के रूप में मैंने जो सीखा वह एक भाग्य था कुकी या दो। इसलिए मैं पेन राइजिंग पर पहुंचा, थोड़ी समझदारी का एहसास करने के लिए तैयार।

कुछ दिनों के बाद स्क्रबिंग

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)