Successful pyar ki kahani Hindi

hindi story

Successful pyar ki kahani Hindi
 पूजा एक कपड़ों के दुकान पर काम करती थी
उसके माता-पिता एक झोपड़ी में रहते थे

1 दिन उसकी मां ने कहा पूजा तुम कपड़ों के दुकान में पूरा दिन काम करती रहती हो वह पूरा काम छोड़कर तुम किसी के घर में बर्तन मांजने का काम कर लो थोड़ा देर काम करके बाद में आराम कर सकती हो कपड़ों की दुकान पर तो तुम पूरा दिन काम करती रहती हो गाना

बेटी कहती है

मां मैं कुछ अच्छा काम करना चाहती हूं और शादी करूंगी तो किसी अच्छे घराने में करुंगी बर्तन मांज के अपना करियर खराब हो जाएगा मां मैं थोड़ी पढ़ी-लिखी भी हूं और कपड़ों के दुकान में अच्छे से काम कर सकती हूं

मां कहती है

क्यों इतने बड़े-बड़े सपने देखती है किसी ऑटो वाले से शादी कर लेना ना

बेटी कहती है नहीं मां मेरे बहुत बड़े सपने हैं कल से मेरी क्लास भी है मैं एक हॉस्पिटल में नर्स बनूंगी

कुछ दिन बाद पूजा कहते हैं अपने माता-पिता से मैंने कपड़े की दुकान पर काम छोड़ दिया है।

उसके माता-पिता कहते हैं बेटी क्यों छोड़ दिया काम अब क्या करेगी

उसने नर्स का स्कूल जॉइन किया था और नर्स बन गई थी तो उसको एक हॉस्पिटल में नर्स का काम मिल गया था और ज्वाइन हो गई थी उसके माता-पिता को यह विश्वास नहीं था दूसरे दिन से वह हॉस्पिटल जाने लगी पहला दिन था वह उसी दिन जैसे ही हॉस्पिटल पहुंचे अपनी ड्यूटी पे तो एक बूढ़ी औरत आई

उस बूढ़ी औरत ने रिसेप्शन में कहा कि मुझे बहुत ही बुखार है और मुझे सांस लेने में भी दिक्कत है आ रही है डॉक्टर को बुलाइए

रिसेप्शन पर और एक नर्स थी उसने कहा डॉक्टर साहब किसी और पेशेंट के साथ बिजी है थोड़ी देर रुक जाइए

पूजा ने कहा आईएस मांजी यहां पर बैठी है कहकर उसको हौसला दीया और उससे बातें करने लगी धीरे-धीरे सांस लेने की बात कहने लगे अच्छे-अच्छे बात करके उस औरत को अच्छा लग रहा था कुछ अच्छा महसूस हो रहा था।

सामने से डॉक्टर देख रहा था यह तो नई नर्स है कितना अच्छा से ख्याल रख रही है मरीज की कह कर देख रहा था थोड़ी ही देर में उस पूजा को कहा कि नर्स पेशेंट को अंदर ले आओ

पूजा उस पेशेंट को डॉक्टर के पास ले जाती है और बाहर आ जाती है थोड़ी ही देर बाद डॉक्टर पूजा को बुलाता है और कहता है तुम तो बहुत एक्सप्रेस का जैसा काम करती हो आज ही तुमने ज्वाइन किया है इतना अच्छा काम किया है तुमने की पेशेंट से अच्छा से बात किया और उनका उसने बड़े बहुत अच्छा काम किया है तुमने

पूजा बहुत ही खूबसूरत और पूरे मन से अच्छे से काम करती गई काम करते हुए और 1 साल के बाद उसका प्रमोशन भी हुआ उसकी सैलरी भी बड़ी और हॉस्पिटल के तरफ से उनको एक गाड़ी लाया।

पूजा ने अपने माता पिता से कहा हम इससे झोपड़ी में अब नहीं रहेंगे हॉस्पिटल की तरफ से हमें एक घर मिला है हम वहां पर शिफ्ट हो जाएंगे कहा और उसके माता-पिता बहुत ही खुश हो गया और उस बड़े घर में चले गए

पूजा का पिता ही सोच रहा था कि अब हम इतने बड़े घर में रह रहे हैं तो बेटी तो हॉस्पिटल में नर्स है और वह भी बड़ी पोजीशन में आप मैं क्या करूं यहां रह कर अगर मैं पहले का जैसा का रिक्शा चला हूं तो लोग मेरा मजाक उड़ाएंगे की बेटी नर्स और बाप ऑटो रिक्शा चला रहा है हैरान था और पूजा के माता पिता यही बात कर रहे थे उतने में पूजा आ जाती है पूरी बात सुन लेती है।

Successful pyar ki kahani Hindi

कुछ दिन तक पूजा के पिता ने ऑटो रिक्शा भी नहीं चलाया

फिर 1 दिन पूजा ने अपने ही हॉस्पिटल में अपने बॉस से बात करके अपने पिताजी को मेडिकल में सेल्स करने का काम देने के लिए अपने बॉस से बात की और उसके बॉस ने तुम्हारे पिताजी को बुलाइए और उनसे मैं कुछ सवाल है पूछ लूंगा उसके बाद आपको बताऊंगा

दूसरे दिन पूजा ने कहा अपने पापा से पापा मैंने अपने बॉस से काम के लिए बात किया है मेडिकल में मेडिसिन भेज सकते हो ना हमारे हॉस्पिटल के मालिक से बात कीजिए

उसका पिता दूसरे दिन बात करने गया और थोड़ा पढ़ा लिखा भी था तो सारी बातें उसको समझ में आ गई और उसको उस मेडिकल में नौकरी भी मिल गई उसकी अच्छी इज्जत भी थी क्योंकि उसकी बेटी उसी हॉस्पिटल में अच्छा काम करती थी उसका अच्छा नाम था इसलिए उसको काम भी मिला और उसकी भी इज्जत बढ़ गई

फिर से एक दिन वही औरत हॉस्पिटल में आती है और उस पूजा नर्स को ढूंढती हुई आती है पहले जैसी है उसको सांस लेने में दिक्कत और बुखार आ रहा था फिर उस पूजा ने उसको अच्छा से समझाया और उसको इंजेक्शन दिया अच्छी अच्छी बात की फिर से हो औरत अच्छी हुई कुछ दिन तक ऐसे ही चलता रहा और 1 दिन उस औरत के साथ उसका बेटा भी आया और बहुत बड़े घराने के थे।

उस औरत ने कहा यही नर्स है जो मुझे ठीक करती है मेरे साथ अच्छा से बात करती है ऐसा अपने बेटे से कहा उसका बेटा भी उस नर्स को देखकर बहुत ही खुश हुआ और मन ही मन में प्यार करने लगा कुछ दिन तक ऐसा ही चलता रहा और वह नर्सरी उस लड़के से pyar प्यार करने लगे और यह बात उस औरत को पता चले कि उसका बेटा भी उससे pyar प्यार करता है। लड़की को भी उस लड़के से मन ही मन मैं pyar to tha Lekin vah to nahin Bata sakti thi

फिर 1 दिन ऐसा हुआ कि उस लड़की का pyar प्यार सच हो गया उसके सपने भी पूरे हुए ऐ

फिर उस औरत ने पूजा का घर का एड्रेस पूछा और अपने बेटे के साथ एक दिन अचानक आकर उसके माता-पिता से उसका हाथ मांगा कहा कि हमारा बहुत बड़ा बिजनेस भी है पैसों की कोई कमी नहीं है आपके पास क्या है क्या नहीं है यह हमें अच्छी तरह से पता है बस अब कुछ भी मत सोचिए बेटी हमें दे दीजिए पूजा के माता-पिता बहुत खुश हुए और हम दोनों की शादी हुई उस लड़की का सपना पूरा हुआ।

दोस्तों अगर कुछ भी करें तो करें मन लगाकर करें और कभी नहीं माननी चाहिए और मरने से हार ही होती है हार कर भी हार नहीं मानने वाले कभी भी हार के नहीं

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगे तो आगे फॉरवर्ड शेयर जरूर कीजिए धन्यवाद।


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)