काले कौवे की परेशानियां दूर/The troubles of the black crows go away

hindi story

काले कौवे की परेशानियां दूर/The troubles of the black crows go away hindi story

काले कौवे की परेशानियां दूर,The troubles of the black crows go away

कौवा अपने आप से परेशान था क्यों परेशान था आपको पता है क्योंकि वह काला था अपना खुद का काला कलर उसको पसंद नहीं था दूसरे चिड़िया को देखता तो उसको दूसरे चिड़िया बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन खुद का काला कलर अच्छा नहीं लगता था इसलिए कौवा सोच रहा था काश मैं किसी दूसरे चिड़िया की तरह सुंदर कलर कलर में रहता अपना एक ही कलर देखकर गोवा बहुत परेशान नहीं हो जाता था ।

1 दिन कौवा साधु बाबा के पास गया साधु बाबा से कहा साधु बाबा जी मुझे मेरा काला रंग मुझे पसंद नहीं है आप मेरी मदद करोगे साधु बाबा ने कहा जरूर करूंगा बोलो तुम्हारी परेशानी क्या है
काव्य ने कहा मेरा कलर मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है मैं बिल्कुल काला दिखता हूं
साधु बाबा ने कहा बोलो तुम क्या चाहते हो आब कौवे ने कहा मुझे मोर बनना है साधु बाबा ने कहा एक बार मोर से मिलकर आ जाओ

मैंने कहा ठीक है बाबा मैं मोर से मिलकर आता हूं गोवा मोड़ के पास गया और मूर्खों का तुम कितने अच्छे दिखते हो कलर कलर में और तुम्हारा नाच भी बहुत सारे लोग पसंद करते हैं तुम अपनी जिंदगी मैं कैसा महसूस करते हो तुम्हारी कोई परेशानी तो नहीं मोर कहता है सब कुछ ठीक है लेकिन मेरे पाओं देखो मेरे पाओं मेरे शरीर को बिल्कुल भी शोभा नहीं देती पहुंच छोड़कर बाकी सब ठीक है लेकिन मेरे पांव को देखो कितनी पतली है थोड़ी सी गरीबों मोटी होती तो मैं अपने आप को शिकायत का मौका नहीं मिलता था जब मैं अपने फोन को देखता हूं तो मुझे रोना आता है।

The troubles of the black crows go away 

hindi story

कौवे ने कहा मुझे भी मेरा काला कलर मुझे अच्छा नहीं लगता था इसलिए मैं भी मूर्ख बनना चाहता था इसलिए तुम्हारे पास आया हूं तुम खुश रहते हो या नहीं यही सलाह लेने के लिए आया था
मोर ने कहा सिर्फ मेरा ऊपरी हिस्सा मत देखो एक बार मेरे पांव को देखो उसके बाद सोचो तुम्हें क्या बनना है
कव्वे ने मोर के पंख को देखा उसको बहुत ही बुरा लगा क्योंकि मोर पर और उसके शरीर को मैक्स नहीं कर रहे थे उसका शरीर बहुत बड़ा और मोटा था और बहुत ही पतले थे कौवे ने फैसला किया कि मूर्ति हरगिज़ नहीं बनना है वहां से उड़ता हुआ आया और एक तालाब में हंस पानी में तैर रहा था काफी सफेद दिख रहा था उसने सोचा साधु

 बाबा को बताना पड़ेगा कि मुझे मोर नहीं बनना मुझे हंस बनना है को वापस आकर साधु बाबा को कहता है मुझे मोर नहीं बनना है उसके पांव बहुत पतली है मुझे हंस बनना है साधु बाबा ने फिर वही बात कही हसं से मिलकर आ जाओ कौवा उसके पास गया है तू तो बड़ा अच्छा दिखता है यार तुझे तो सारे लोग पसंद भी करते हैं तुम अपनी जिंदगी में कैसा महसूस करते हो हंस बोला मेरे से तुम्हारी जिंदगी अच्छी है भाई मैं तो पानी में ही करता हूं तुम्हारे जैसे खुली हवा में दूर तक उड़ भी नहीं सकता अगर कोई भी हमें पकड़ने की कोशिश करें तो आसानी से पकड़ सकते हैं हमें मार भी सकते हैं हमारा शिकार कर सकते हैं तुम्हारा तो कोई शिकार भी नहीं करता

कौवे को यह भी पसंद नहीं आया कौवा कैसे हंस के पास गया और हंस को पूछा मुझे इतना बता दो किसकी जिंदगी अच्छी होगी हंस ने कहा मुझे तो मेरे बारे में ही पता है भाई मेरे से अच्छी जिंदगी जंगल की मुर्गियों की है क्योंकि उनको बिना पानी के भी रह सकते हैं उनको पानी पीने के लिए चाहिए बस मुझे तो 24 घंटा पानी ही चाहिए कौवे ने सोचा जंगल की मुर्गी से मिलने के लिए कौवा जंगल में गया और जंगल की मुर्गी से पूछा आपकी जिंदगी अच्छी है।
जंगल की मुर्गी ने कहा क्या बात कर रहे हो भाई हमारी जिंदगी क्या जिंदगी तुम्हारी जिंदगी है अच्छी है।
मैंने कहा तुम्हें क्या परेशानी है जंगल में आराम से घूमते फिरते हो

The troubles of the black crows go away 

hindi story

मुर्गी ने कहा हमारा दो जीना मुश्किल है कभी भी कोई भी आकर हमारा शिकार कर सकता है हमारे जैसे मुर्गी 1 दिन में बहुत सारे मारे जाते हैं शिकारी लोग आकर हमें मार कर बिरयानी बनाकर खाते हैं तुम्हारी बिरयानी किसी ने खाई है तुम्हारा शिकार किसी ने किया है अभी तक नहीं ना
हमारी जिंदगी तो अभी तो जिंदा है हमारे सास का छीन लेंगे शिकारी लोग पता नहीं अभी है तो बाद में नहीं तुम्हारी जिंदगी अच्छी है भाई

मैंने सोचा क्या मैं आपने कलर से परेशान हूं लेकिन जिंदगी तो मेरी ही अच्छी है सब को कुछ ना कुछ परेशानियां है लेकिन मेरी तू कलर की ही परेशानियां है कलर में क्या रखा है मैं ही अच्छा हूं कवर उस दिन से अपने आप से प्यार करने लगा कभी भी उसको ऐसा नहीं लगा उस दिन के बाद भी कुछ दूसरा बनने का।

The troubles of the black crows go away,hindi story

hindi story

दोस्तों अपने आप से प्यार करोगे अपने ऊपर भरोसा करोगे तो 1 दिन जरुर सफलता मिलेगी लेकिन इसके के जैसे ही कभी कुछ कभी कुछ सोचने लगी कभी कुछ कभी कुछ करने लगे तो पूरी जिंदगी में कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला।


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)