यह कहानी आप सभी को एक बार जरूर पढ़नी चाहिए जो दिल को छू लेने वाली कहानी है,This story should be read by you all once, which heart touching story

hindi story

यह कहानी आप सबको एक बार पढ़ लेनी चाहिए आप के दिल को छू लेने वाली कहानी This story should be read by you all once, which heart touching story

यह कहानी आप सभी को एक बार जरूर पढ़नी चाहिए जो दिल को छू लेने वाली कहानी है

This story should be read by you all once, which heart touching story

इस दुनिया में अभी के समय सब कुछ पैसा है सब कुछ पैसा से ही चलता है लेकिन हर चीज पैसों से खरीद नहीं सकते पैसा एक हिसाब से कुछ भी नहीं है और एक हिसाब से पैसा ही सब कुछ है आइए इस कहानी को पढ़ लेते हैं आगे बढ़ते हैं की किसके सामने पैसा कुछ भी नहीं है|


हर कोई पैसे के पीछे भागता रहता है लेकिन पैसा सब कुछ नहीं है उसको पता भी है फिर भी पैसे के पीछे भक्ताई रहता है घरवालों को ठुकरा के दोस्तों को ठुकरा के हर चीज में कमी रखें इंसान पैसा कमाना चाहता है एक इंसान की बात है उसने पैसा कमाने शुरू की है पैसे के पीछे भागता रहा भागता रहा घर वालों को फैमिली को टाइम नहीं दिया दोस्तों से अलग रहा दोस्तों को टाइम नहीं दिया 

पैसो के पीछे ही बता रहा 

हर पल पैसो के पीछे ही बता रहा पैसा कमाते कमाते कमाते कमाते इतना सारा पैसा कमाया की उसको रखने कोई ज्यादा नहीं था पैसा तो बहुत था लेकिन पैसों से हर चीज तो खरीद नहीं सकता था हां अगर जिंदगी में उसने घरवालों का साथ नहीं दिया घरवालों के साथ टाइम नहीं बिताया दोस्तों के साथ टाइम नहीं बिताया लेकिन पैसों के साथ टाइम बिता या पैसा ढेर सारा कमाया जो भी चीज पैसों से खरीद सकता था वह खरीदा बस 1 दिन की बात है

 इतना सारा पैसा तो उसके पास है यह है जब वह रात को सोया था उस समय किसी ने उसका कमल छीन लिया थोड़ी देर बाद उसको यह महसूस हुआ कि मेरा कमल कहां गया उठकर देखा सामने कोई खड़ा था उसके हाथ में था उसका कमल पूछा तुम कौन हो यहां क्यों आए हो और मेरा कमल क्यों छीन रहे हो तुम्हारा प्रॉब्लम क्या है तुम कौन हो उसने बताया मैं यमराज हूं तुम्हारा टाइम हो गया तुम्हें लेने के लिए आया हूं उसने बोला यह कैसे हो सकता

बोला 200000000 ले लो हेमराज बोला नहीं 

 है तो सामने वाला इंसान के रूप में ही था फिर अपने असली रूप में यमराज के रूप में आया बोला अब तो यकीन है मैं यमराज ही हूं तुम्हें लेने के लिए आया हूं मेरे पास ज्यादा वक्त नहीं है अब चलो वह आदमी बोला मेरे पास बहुत सारा पैसा है तुम्हें 10 करोड़ देता हूं मुझे छोड़ दो हेमराज बोला नहीं फिर वह आदमी बोला 200000000 ले लो हेमराज बोला नहीं अभी कुछ नहीं कर सकते कितना भी पैसा दे दो कुछ भी होने वाला नहीं जो कुछ भी पैसों से होता था तुमने कर लिया यह पैसों से होने वाला काम नहीं है तुम्हें हमारे साथ चलना ही चलना है

 तुम्हारा टाइम खत्म हो गया तो आदमी बोला इतनी सारी दौलत जो है मैंने इतनी मेहनत करके फैमिली को दूर रखें किसी को भी टाइम नहीं दिया किसी के साथ भी टाइम नहीं बताया पैसो के पीछे ही भक्तों रहा ठीक है मुझे 1 दिन की मोहलत दे दो उसके बाद आपके साथ चले जाऊंगा मेरी सारी जायदाद ले लो यमराज वाला नहीं आखिर में आदमी बोला ठीक है मुझे एक लेटर लिखने का मौका दे दो फिर हेमराज भी मन गया ठीक है समय नहीं है जल्दी अपना लेटर लिखो फिर हमें चलना है

घरवालों मुझे माफ करना पैसा ही सब कुछ नहीं  होता

उसने लेटर में एलेखा की मेरे दोस्तों घरवालों मुझे माफ करना पैसा ही सब कुछ नहीं होता फैमिली के साथ वक्त गुजारना फैमिली के साथ रहना दोस्तों के साथ हंसना दोस्तों के साथ रहना हर किसी से मिल कर रहना खुशी खुशी जिंदगी बिताना ही सुख है सही है विश्व के पीछे भागना ठीक नहीं है पैसा इंसान को बिगाड़ देता है इतना लिखकर अपने रूम में रख दिया फिर हेमराज के साथ चला गया

बुरा काम नहीं नहीं देखते पैसा ही देखते हैं

पैसा ही सब कुछ नहीं होता इंसान को पता है फिर भी अच्छा बुरा काम नहीं नहीं देखते पैसा ही देखते हैं पैसो के पीछे ही भागते रहते हैं लोग पैसों के लिए और बुरा काम कर लेता है इंसान वही गलती है अपना कोई भी अच्छा काम करो नौकरी करो अपना बिजनेस करो अच्छा काम करो खुश रहो कल सबको जाना है कोई भी चीज का गारंटी होता है 

इंसान का गारंटी नहीं होता कब किसको जाना है वह इंसान कब तक है कितना साल का है इंसान कितना साल जिएगा कितने साल में मारेगा किसी को पता नहीं आज है कि कल किसको पता इसीलिए खुश रहो खुश रखो अच्छे से जियो ढंग से खाओ ढंग से काम करो ढंग से बात करो कुछ अच्छा करो यही है मेरी सलाह इस पोस्ट इस साइट को इस आर्टिकल को आप शेयर जरूर

धन्यवाद
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)